दिल्ली

Published: May 23, 2021 12:39 PM IST

Delhi Lockdown Extendedकोरोना के बीच दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते फिर बढ़ाया लॉकडाउन, 31 मई सुबह तक लागू रहेंगी पाबंदियां

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड (COVID-19) से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। दिल्ली (Delhi Corona Updates) में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार पूरी तरह से एक्शन मोड़ में है। इसी कड़ी में सरकार ने दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) को फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। राजधानी में 18 अप्रैल से शुरू हुआ लॉकडाउन 24 मई को खत्म होने वाला था लेकिन सीएम ने इसे एक वीक के लिए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। अब दिल्ली में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रहने वाला है।  

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने ​लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अगर मामलों के घटने का सिलसिला अगले एक हफ्ते इसी तरह जारी रहा तो 31 मई से हम अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि आज कोरोना की ये वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में संक्रमण दर 2.5% के भी नीचे चली गई है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 1,600 केस आए हैं। मुख्यमंत्री ने वैक्सीन की कमी को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि इसकी बहुत कमी है, लेकिन हम सब एक साथ मिलकर इसका हल निकालेंगे।