दिल्ली

Published: Dec 16, 2021 12:05 PM IST

Delhi Omicron Updates देश में ओमीक्रोन के खतरे के बीच दिल्ली में चिंता बढ़ी, वायरस के 10 मामले सामने आए, 1 को मिली अस्पताल से छुट्टी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली: देश (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) की टेंशन के बीच चिंता और भी बढ़ गई है। मुंबई (Mumbai) और दिल्ली (Delhi) के अलावा तेलंगाना (Telangana) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी बुधवार को ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं। इस बीच दिल्ली में चार और नए केस आने के बाद ओमीक्रोन मामलों की कुल संख्या 10 हो गई है। दिल्ली में मंगलवार को भी 4 ओमीक्रोन केस सामने आए थे। 

एएनआई के अनुसार, दिल्ली के  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि, दिल्ली में अब तक ओमीक्रोन के 10 मामले सामने आए हैं। इन 10 में से एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और नौ अभी भी एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से कोई भी मामले में पेशंट गंभीर नहीं है।

दरअसल, इस वायरस की सबसे पहले जानकारी 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में मिली थी। दक्षिण अफ्रीका में सबसे पहले इस वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति की पहचान हुई थी। कोविड-19 वायरस के बी.1.1.529 स्वरूप की पहचान दक्षिण अफ्रीका में की गई थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस स्वरूप को ‘चिंता उत्पन्न करने वाले स्वरूप’ की श्रेणी में डाला है।