दिल्ली

Published: Apr 04, 2023 11:04 AM IST

IPL 2023, Delhi Metroदिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला, आईपीएल मैच के दिनों में बढ़ाएगी अपनी आखिरी ट्रेन का समय

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के मैच के दिनों में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सभी लाइन पर आखिरी ट्रेन का समय करीब 30-45 मिनट बढ़ा दिया जाएगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अरुण जेटली स्टेडियम (फिरोजशाह कोटला मैदान) दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन से सटा है।

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने सोमवार को एक बयान में कहा, ‘‘डीएमआरसी सभी लाइन (एयरपोर्ट लाइन को छोड़कर) पर अपनी अंतिम ट्रेन के समय में लगभग 30-45 मिनट का विस्तार करेगी, ताकि दर्शक आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सकें।”

आईपीएल (IPL 2023) मैच 4, 11, 20 और 29 अप्रैल और 6, 13 और 20 मई को होंगे। अधिकारियों ने कहा कि सामान्य समय से इतर अतिरिक्त ट्रेन की आवाजाही की योजना इस तरह से बनाई गई है कि वे राजीव चौक, मंडी हाउस, कश्मीरी गेट, कीर्ति नगर, इंद्रलोक और लाजपत नगर के इंटरचेंज स्टेशनों से सभी दिशाओं में संपर्क सेवा प्रदान करें।

मैच के दिनों में यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली गेट मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त टोकन वेंडिंग मशीन, प्री-वेंडेड टोकन काउंटर और कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे।(एजेंसी)