दिल्ली

Published: Apr 09, 2022 08:00 PM IST

Fire Broke Outदिल्ली के फैक्टरी में लगी आग, छह दमकलकर्मियों समेत नौ लोग झुलसे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

नई दिल्ली: दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में बिजली के कलपुर्जे बनाने वाली एक फैक्टरी में शनिवार सुबह आग लग गई, जिसे बुझाने के प्रयास में नौ लोग झुलस गए। इनमें छह दमकल कर्मी भी शामिल हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संदेह है कि फैक्टरी में मौजूद रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट के कारण सुबह सवा पांच बजे आग लगी। दमकल विभाग की 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और सुबह करीब 7.05 बजे आग पर काबू पा लिया गया। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अनुसार, आग बुझाने की कोशिश में दमकल विभाग के छह कर्मी, एक पुलिसकर्मी, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) का एक अधिकारी और एक स्थानीय व्यक्ति झुलस गया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें औद्योगिक क्षेत्र आनंद पर्वत के गली नंबर चार की तीन मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने कहा कि हुकुम चंद नामक एक व्यक्ति वहां बिजली के उपकरणों की निर्माण इकाई चलाता है। जब दमकल विभाग के कर्मचारी, फैक्टरी का मालिक और पुलिस मौके पर पहुंचकर फैक्टरी का मुख्य दरवाजा खोला, तो संभवत: एयर कंडीशनर इकाई में एक विस्फोट हुआ।

मध्य दिल्ली की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने कहा कि घटना में तीसरी मंजिल तक की खिड़कियों के शीशे टूट गए। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक इस हादसे में छह दमकल कर्मी, आनंद पर्वत का एक पुलिसकर्मी और एक स्थानीय सुरक्षा गार्ड मोहित झुलस गया, जिन्हें बीएलके और जीवन माला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि अपराध शाखा की टीम बुलाई गई है और आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। (एजेंसी)