दिल्ली

Published: Apr 19, 2022 07:17 PM IST

Jahangirpuri Violenceजहांगीरपुरी हिंसा: कोर्ट ने आरोपी सोनू शेख को चार दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ANI Photo

नई दिल्ली. जहांगीरपुरी हिंसा मामले (Jahangirpuri Violence) में रोहिणी कोर्ट (Rohini Cout) ने मंगलवार को आरोपी सोनू (Sonu) उर्फ इमाम (Imam) उर्फ यूनुस (Yunus) को चार दिन की पुलिस हिरासत (Police Custody) में भेज दिया है। पुलिस ने कोर्ट से सात दिन की कस्टडी मांगी थी। दिल्ली पुलिस ने 28 वर्षीय सोनू को सोमवार को जहांगीरपुरी के सी-ब्लॉक से गिरफ्तार किया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सोनू ने पुलिस पूछताछ में हिंसा के दौरान गोली चलाने की बात कबूल ली है। साथ ही पुलिस ने उसके पास से वह पिस्टल भी बरामद कर ली है।

कैसे भड़की थी हिंसा?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकले गए जुलुस पर पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी। इस घटना में आठ पुलिसकर्मी और एक नागरिक सहित 9 लोग घायल हो गए थे। वहीं, उपद्रवियों ने वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था।

इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को दो मुख्य आरोपियों असलम और अंसार की पुलिस हिरासत बढ़ा दी। वहीं, घटना के चार अन्य नए आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उपरोक्त दोनों मुख्य आरोपियों को रविवार को रोहिणी अदालत में पेश किया गया था, जहां से उन्हें सोमवार तक एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था।