दिल्ली

Published: Sep 27, 2022 09:44 PM IST

Delhi Excise Policyदिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसोदिया का करीबी विजय नायर गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नई दिल्ली. दिल्ली एक्साइज पॉलिसी (Delhi excise policy) के कथित घोटाले की जांच कर रही केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पहली गिरफ्तारी की है। न्यूज़ एजेंसी एनआईए ने सूत्रों के हवाले से कहा कि CBI ने इस मामले में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ऑनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और एक्साइज मिनिस्टर मनीष सिसोदिया का करीबी है।

सूत्रों के अनुसार, आरोपी विजय नायर को सीबीआई मुख्यालय बुलाया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसे साजिश, ‘कार्टेलाइजेशन’ और ‘चुने हुए लाइसेंस’ के लिए गिरफ्तार किया गया है।

एफआईआर में कुल 9 लोगों को नामजद किया गया है। जिसमें पेरनोड रिकार्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मनोज राय को छोड़कर सभी आठ आरोपियों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया गया है।

आरोपियों में ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर, ब्रिंडको स्पिरिट्स के मालिक अमनदीप ढाल, इंडोस्पिरिट के मालिक समीर महेंद्रू, बडी रिटेल के निदेशक अमित अरोड़ा, राधा इंडस्ट्रीज के दिनेश अरोड़ा, महादेव लिकर के मालिक सनी मारवाह, अर्जुन रामचंद्र पिल्लई और अर्जुन पांडे शामिल हैं। इन सभी के देश छोड़ने पर रोक लगा दी गई है।