दिल्ली

Published: Aug 11, 2020 08:15 AM IST

AIIMS आत्महत्याMBBS के छात्र ने AIIMS हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नयी दिल्ली.  अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार की शाम 22 वर्षीय एक एमबीबीएस छात्र ने हॉस्टल की छत से कूदकर जान दे दी। पुलिस ने बताया कि बेंगलुरू के रहने वाले साल 2018 बैच के एमबीबीएस छात्र विकास को अस्पताल के मनोरोग वार्ड में भर्ती कराया गया था। उसकी कुछ मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज चल रहा था। एम्स सूत्रों ने बताया कि उसने वार्ड से एक घंटे का ब्रेक लिया था।

उसके बाद वह हॉस्टल 19 की छत पर पहुंचा और वहां से छलांग लगा दी। घटना की सूचना पुलिस को शाम करीब 6 बजे दी गई। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि वह छात्रावास की छत से कूद गया और उसे ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उसे इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि कोई सुसाइट नोट नहीं मिला है। मामले की जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि पीड़ित के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है। पोस्टमॉर्टम के बाद मंगलवार को उन्हें शव सौंप दिया जाएगा। एम्स में इस तरह की यह दूसरी घटना है।

इससे पहले 10 जुलाई को 25 वर्षीय जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर ने कथित रूप से एम्स के डॉक्टरों के हॉस्टल की 10वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी थी। मृतक की पहचान मनोरोग विभाग में काम करने वाले अनुराग कुमार के रूप में हुई थी। वह अवसाद का इलाज करा रहा था।