दिल्ली

Published: Apr 20, 2022 11:42 AM IST

Jahangirpuri Violenceजहांगीरपुरी : अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पर रोक, बोली सुप्रीम- यथास्थिति रखें बरकरार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: ANI

नई दिल्ली.  जहाँ एक तरफ दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुनमान जयंती (Hanuman Jayanti) के मौके पर हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस की जांच तेजी से हो रही है।  वहीं दिल्ली पुलिस अभी तक इस मामले में कुल 23 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है।  यही नहीं अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक पुलिस को ऐसे 30 फोन नंबर भी मिले हैं जो जहांगीरपुरी  हिंसा का पूरा सच खोलेंगे।  

बता दें कि ये 30 फोन नंबर अंसार, सोनू और एक नाबालिग आरोपी से जुड़े हैं।  वहीं क्राइम ब्रांच की टीम अंसार, असलम और सोनू के भी घटना वाले दिन की लोकेशन से लेकर कॉल डिटेल रिकॉर्ड को भी खंगालने में जुटी है। 

वहीं अब एमसीडी के बुलडोजर को सुप्रीम कोर्ट ने दखल देते हुए फिलहाल रुकवा दिया है और यथास्थिति बरकरार रखने को कहा है।  अब इस मामले में अगली सुनवाई कल हो सकती है।  हालाँकि इधर एमसीडी के बुलडोजर ने अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया है।  एच ब्लॉक में कई निर्माण हटाए गए हैं।    

Koo App

हालाँकि इसके पहले मौके पर पहुंचे स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर दीपेंद्र पाठक का साफ़ कहना था कि, “MCD का जो भी अतिक्रमण हटाओ अभियान होगा, हम उसमें सहायता करेंगे।  हमारा रोल कानून व्यवस्था मेंटेन करना और उसके अनुसार पर्याप्त फोर्स मुहैया कराने का है।  हमने आज इस ड्राइव को देखते हुए पर्याप्त इंतजाम किए हैं।  किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए हमारी पुख्ता तैयारी है। “