दिल्ली

Published: Jan 31, 2022 03:46 PM IST

Collage Politicsहंसराज कॉलेज: 'गऊशाला' बनाए जाने का छात्रों ने किया जमकर विरोध, की छात्रावास बनाने की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नयी दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के हंसराज कॉलेज (Hansraj Politics) परिसर में गौ-संरक्षण और अनुसंधान केन्द्र की स्थापना का छात्रों ने विरोध किया और वहां छात्राओं के लिए छात्रावास बनाने की मांग की।

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की हंसराज कॉलेज इकाई ने आरोप लगाया कि छात्राओं के छात्रावास के लिए तय स्थान पर ‘गऊशाला’- स्वामी दयानंद गौ-संरक्षण और अनुसंधान केन्द्र बनाया जा रहा है। कॉलेज की प्रधानाचार्य रमा शर्मा का कहना है कि केन्द्र में उन्होंने सिर्फ एक गाय रखी है और उसे अनुसंधान के लिए रखा गया है।

उन्होंने बताया कि केन्द्र जहां बनाया गया है वह खाली पड़ा हुआ था, वहां छात्रावास बनाना संभव नहीं है। प्रदर्शन का आयोजन एसएफआई ने किया था। अन्य छात्र संगठनों ने भी इसका समर्थन किया।

छात्रों ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। उनके हाथों में तख्तियां थीं, जिन पर लिखा था… ‘जन शिक्षा की रक्षा करें’, ‘छात्र कल्याण को प्राथमिकता दें’, ‘शिक्षा का भगवाकरण न करें’ और ‘हमारे कैंपस पर हमारा अधिकार है।’ छात्रों ने कहा कि ‘गऊशाला’ के निर्माण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने छात्राओं के लिए छात्रावास बनाने की मांग की।