दिल्ली

Published: Apr 03, 2023 05:34 PM IST

Firing in Delhiदिल्ली में तेज आवाज में गाना बजाने का विरोध करने वाली महिला को पड़ोसी ने मारी गोली

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिमी दिल्ली (North-West Delhi) के सिरसपुर में तेज आवाज में संगीत बजाने का विरोध करने वाली एक महिला को उसके पड़ोसी ने गोली मार दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक इस घटना के सिलसिले में महिला पर गोली चलाने वाले हरीश के अलावा उसके दोस्त अमित को भी गिरफ्तार किया गया है। घटना में इस्तेमाल की गयी बंदूक अमित की थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देर रात करीब 12:15 बजे सिरसपुर में गोलीबारी (crossfire) की घटना को लेकर एक पीसीआर कॉल आई।

बाहरी-उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त रवि कुमार सिंह (Ravi Kumar Singh) ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचने पर पता चला कि सिरसपुर निवासी रंजू नामक महिला शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती है। मैक्स अस्पताल के चिकित्सकों ने पुलिस को बताया कि रंजू के गले में गोली लगी है और वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। बाद में इस घटना के सिलसिले में एक प्रत्यक्षदर्शी, पीड़िता की भाभी का बयान दर्ज किया गया। 

चश्मदीद के बयान के मुताबिक हरीश के घर रविवार को ‘कुआं पूजन’ के दौरान तेज आवाज में संगीत बज रहा था। हरीश रंजू के पड़ोस में ही रहता है। चश्मदीद ने पुलिस को बताया कि रंजू अपनी बालकनी में बाहर आई और हरीश को संगीत बंद करने के लिए कहा। इसके बाद हरीश ने अपने दोस्त अमित से बंदूक ली और गोली चला दी। इस दौरान एक गोली रंजू को लग गयी। पुलिस उपायुक्त रवि कुमार सिंह के मुताबिक हरीश और अमित को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (सामान्य इरादे) और शस्त्र अधिनियम की धारा 27 के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। (एजेंसी)