गुजरात

Published: Jun 23, 2023 09:40 PM IST

Gujarat Building Collapsedगुजरात के जामनगर में एक तीन मंजिला इमारत ढही; 3 लोगों की मौत, 5 घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: @ANI/Twitter

जामनगर: गुजरात (Gujarat Building Collapsed) के जामनगर (Jamnagar) में बड़ा हादसा हुआ। यहां के साधना कॉलोनी में एक जर्जर तीन मंजिला इमरात भरभराकर ढह गई। बिल्डिंग के मलबे में करीब 8 लोग फंसे थे। जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, अब तक 5 को बचाया जा चुका है। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और सरकारी एजेंसियां ​​तुरंत मौके पर पहुंच गईं और बचाव अभियान शुरू कर दिया। फिलहाल मौके पर बचाव और राहत कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि हादसे में घायल तीन लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इमारत के मलबे से निकाले जाने के बाद बाकी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। इतना ही नहीं जामनगर विधायक रीवाबा जाडेजा भी घायलों से मिलने जीजी अस्पताल पहुंची हैं। 

मीडिया से बात करते हुए सांसद पूनमबेन ने कहा कि जामनगर की साधना कॉलोनी की इमारत ढह गई। हमें मिली जानकारी के मुताबिक करीब 8-9 लोग फंसे हुए थे, जिनमें से करीब 5-6 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांसद ने कहा कि एक भी मिनट बर्बाद किए बिना रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पूरा स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ है। 

नगर आयुक्त डीएन मोदी ने कहा कि साधना कॉलोनी में आज एक इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। गुजरात हाउसिंग बोर्ड ने बार-बार लोगों को इस अपार्टमेंट इमारत में रहने के खिलाफ चेतावनी दी थी क्योंकि इसे असुरक्षित घोषित किया गया था। खोज एवं बचाव अभियान जारी है।