गुजरात

Published: Aug 16, 2022 06:28 PM IST

Gujarat Election'हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा मिलेगी', CM केजरीवाल ने गुजरात में कहा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: @ANI/ Twitter

भुज: आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने  गुजरात के भुज में आयोजित एक टाउन हॉल मीटिंग के दौरान गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) के लिए छठा चुनावी वादा किया है। केजरीवाल ने गुजरात की जनता को शिक्षा (Education) की गारंटी दी है। दिल्ली के सीएम घोषणा करते हुए कहा कि, “गुजरात में पैदा होने वाले हर बच्चे को मेरी तरफ से मुफ्त और अच्छी शिक्षा की गारंटी है। सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा और बड़े स्तर पर नए सरकारी स्कूल खोले जाएंगे।”  

उल्लेखनीय है कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की यह एक महीने में पांचवी गुजरात यात्रा है।सीएम ने कहा कि, “सारे प्राइवेट स्कूलों का ऑडिट कराया जाएगा, जिसने ज़्यादा फीस ली हुई है उससे वापस कराएंगे और किसी भी स्कूल को नाजायज फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सभी स्कूल सरकार से इजाजत लेकर ही फीस बढ़ा पाएंगे। साथ ही सभी कच्चे टीचर्स को पक्का करेंगे, नई वैकेंसी भी निकालेंगे। इसके अलावा किसी भी टीचर को पढ़ाने के अलावा कोई और ड्यूटी नहीं दी जाएगी।”

“ना शिक्षा के भारत अमीर नहीं बन सकता”

दिल्ली मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, “भाषणबाजी से देश नंबर एक देश नहीं बन सकता, बिना शिक्षा के भारत अमीर नहीं बन सकता, मेरी गारंटी है फ्री में अच्छी और मुफ्त शिक्षा की। विद्या सहायक, आप पार्टी का प्रचार कर लें, तीन महीने बाद आप के सारे मुद्दे हल किए जाएंगे।” 

गुजरात सरकार को घेरा 

सीएम केजरीवाल ने राज्य की मौजूदा बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “यूनिफॉर्म, डेवलपमेंट, लाइब्रेरी फीस के नाम पर हर साल स्कूल फीस बढ़ाते हैं और सरकार कुछ नहीं करती। निजी स्कूलों की गुंडागर्दी से सरकार को भी पैसा जाता है, आधे स्कूल तो इन्हीं के हैं। 70 साल में शिक्षा का बेड़ा गर्क कर दिया है।” 

आप की सरकार बनाओ, ग्रेड पे मैं दे दूंगा

केजरीवाल ने गुजरात के पुलिसवालों के बारें में बोलते हुए कहा कि, “गुजरात के पुलिस कर्मियों की ग्रेड पे की मांग थी। मैंने उनका समर्थन किया तो गुजरात सरकार जागी, लेकिन सिर्फ भत्ते में बढ़ोत्तरी का लॉलीपॉप दिया गया। गुजरात पुलिस ने अपील है कि भत्ता इनसे ले लो, आप की सरकार बनाओ, ग्रेड पे मैं दे दूंगा।” 

गौरतलब है कि, इस साल के आखिर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं।