गुजरात

Published: Oct 05, 2021 02:46 PM IST

Gandhinagar Municipal Corporation Election Resultsगांधीनगर महानगरपालिका चुनाव में फिर लहराया बीजेपी का परचम, 44 में से 40 सीटों पर किया कब्जा; तीन पर कांग्रेस जीती

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representational Pic

नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) के गांधी नगर निकाय चुनाव (Gandhinagar Municipal Corporation Election Results) के नतीजे आ गए हैं। जिसमें बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है। बीजेपी (BJP) ने 44 में से 40 सीटों पर जीत दर्ज की है। गांधीनगर महानगरपालिका चुनाव में रविवार को वोट डाले गए थे। प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के गढ़ में भाजपा 90 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है। जबकि कांग्रेस (Congress) को सिर्फ तीन सीटों पर विजय मिली है। जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है। 

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि गांधीनगर नगर निगम में सत्तारूढ़ भाजपा ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की है। साथ ही कांग्रेस ने तीन सीट पर कब्जा किया है। आप को सिर्फ एक सीट मिली है। मतगणना सुबह नौ बजे शुरू हुई थी और शुरुआती से ही बीजेपी उम्मीदवार आगे थे।  

गौरतलब है कि गुजरात के गांधीनगर में कुल 2.8 लाख मतदाताओं में से 56.24 प्रतिशत ने वोट डाला था। ओखा और भानवड में क्रमश: 55.07 और 62.27 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, जबकि थारा में 73.55 फीसदी वोट पड़े थे। जीएमसी चुनाव में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। भाजपा और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे।