गुजरात

Published: Jan 29, 2023 09:57 AM IST

Gujarat Paper Leakगुजरात: फिर हुआ पेपर लीक, जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द, 1 गिरफ्तार, लाखों कैंडिडेट देने वाले थे एग्जाम

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नई दिल्ली/अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, पेपर लीक के बाद गुजरात में अब जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा रद्द हो गई है। परीक्षा आज यानी 29 जनवरी को 1181 रिक्तियों के लिए आयोजित होने वाली थी, जिसमें 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना था। वडोदरा पुलिस ने लीक प्रश्न पत्र के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि, कोरोना के 2 साल और गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद यह राज्य में अब तक की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा का आयोजन हुआ था। इसके तहत पंचायत सेवा चयन बोर्ड की तरफ से आज Class III Junior Clerk के कुल 1 हजार 185 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित होनी थी। इसके लिए प्रदेश भर में 9 लाख 53 हजार से अधिक परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी। यह परीक्षा आज 2 हजार 995 परीक्षा केंद्रों पर होनी थी। 

वहीं आज गांधीनगर में गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड के चीफ ने आज बताया है कि पेपर लीक के मामले में पुलिस ने सूचना के आधार पर एक संदिग्ध इसम को गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से उपरोक्त परीक्षा के प्रश्नपत्र की कॉपी भी बरामद की गई है। पुलिस अब आपराधिक कार्रवाई और आगे की जांच कर रही है।इधर इस मामले के सामने आने के बाद अब दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ,”गुजरात में लगभग हर परीक्षा लीक हो जाती है। क्यों? करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद हो गया है।” 

जानकारी दें कि, वडोदरा पुलिस को बीती देर रात एक युवक के पास से पेपर की कॉपी मिली थी। युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं आज सुबह 11 बजे से यह परीक्षा होनी थी। लकिन अब सभी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों पर नहीं जाने की सूचना दे दी गई है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि दोबारा परीक्षा कब कराई जाएंगी। पेपर रद्द होने की वजह से कुल 9लाख 53 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों की मेहनत पर पूरी तरह से पानी फिर गया है।