गुजरात

Published: Dec 01, 2022 02:41 PM IST

Gujarat Election 2022खड़गे की रावण वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी का पलटवार, कहा- कांग्रेस नेताओं में मुझे गाली देने की मची है होड़

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) की ‘रावण’ (Ravana) वाली टिप्पणी का उल्लेख करते हुए गुरूवार को कहा कि प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं के बीच उन्हें गाली देने की होड़ मची है। खड़गे से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने मोदी के खिलाफ ‘औकात’ बता देने संबंधी टिप्पणी की थी। 

गुजरात में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से “उनका चेहरा देखकर वोट करने” के लिए कहते हैं। खरगे ने पूछा था, ‘‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।” खरगे की टिप्पणी को भाजपा ने गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया है। 

पंचमहल जिले (Panchmahal district) के कलोल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस के नेताओं में होड़ मची है कि कौन मोदी को सबसे गंदी गाली देगा।” उन्होंने कहा, ‘‘जिन्होंने भगवान राम के अस्तित्व पर कभी यकीन नहीं किया वे अब रामायण के ‘रावण’ को लेकर आए हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि मेरे लिए ऐसे अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने के बावजूद उन्होंने पश्चाताप नहीं किया, माफी मांगने के बारे में तो भूल ही जाओ।”गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे से राज्य विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में सौराष्ट्र-कच्छ और दक्षिण हिस्से के 19 जिले शामिल हैं। कलोल सहित शेष 93 सीटों पर पांच दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। (एजेंसी)