गुजरात

Published: Mar 12, 2024 05:19 PM IST

Drugs Smugglingगुजरात में समुद्री सीमा से 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त   

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) में समुद्री सीमा से मंगलवार को भारी मात्रा में ड्रग्स (Drugs) के साथ छह पाकिस्तानियों (Pakistani) को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई गुजरात एटीएस, इंडियन कोस्ट गार्ड और एनसीबी के संयुक्त ऑपरेशन में की गई है। पाकिस्तानियों के पास से 480 करोड़ रूपये की ड्रग्स जब्त की है।

अधिकारी के मुताबिक कोस्ट गार्ड, एनसीबी और एटीएस ने मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ एक संयुक्त अभियान चलाया था। इस बीच उसे 11-12 मार्च की रात को खुफिया जानकारी मिली जिसके आधार पर एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा गया। इस नाव में 6 लोग सवार सवार थे, जो पाकिस्तानी हैं। इन लोगों के पास से लगभग 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स भी जब्त कर ली है। यह कार्रवाई पोरबंदर से लगभग 350 किलोमीटर दूर अरब सागर में की गई। आगे की कार्रवाई के लिए सभी पाकिस्तानियों को पोरबंदर ले जाया जाएगा।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पिछले तीन वर्षों में गुजरात एटीएस और एनसीबी के साथ संयुक्त रूप से इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा की गई यह दसवीं गिरफ्तारी है, जिसमें 3,135 करोड़ रुपये मूल्य की 517 किलोग्राम नशीले पदार्थ की मात्रा है।