मध्य प्रदेश

Published: Nov 21, 2022 05:22 PM IST

BJP MLA Akash VijayvargiyaBJP विधायकआकाश विजयवर्गीय का बेतुका बयान, कहा- 'बलात्कारियों और हत्यारों के साथ उनके माता-पिता को भी सजा मिलनी चाहिए'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

इंदौर: इंदौर के भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अजीबो-गरीब बयान दिया है कि हत्यारों तथा बलात्कारियों के साथ उनके माता-पिता को भी सजा मिलनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि यह उनका निजी विचार है कि भविष्य में मौका मिलने पर वह इस विषय में कानून बनाएंगे। आकाश (38) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं और उन्होंने शहर में फूल माली समुदाय के प्रतिभा सम्मान समारोह में रविवार को यह बयान दिया। इसका वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर फैल गया है। आकाश ने समारोह में कहा,‘‘जैसे कोई बच्चा (व्यक्ति) बलात्कार करता है तो मेरा ऐसा सोचना है कि उसे सजा मिलनी ही चाहिए, एक-दो साल की सजा उसके माता-पिता को भी मिलनी चाहिए।”

भाजपा विधायक ने इसी तर्ज पर कहा कि हत्या के किसी मुजरिम को सजा मिलनी ही चाहिए और उसके माता-पिता को भी दो-तीन साल की सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने इस सिलसिले में कहा,‘‘मेरी सोच रहती है कि अगर भविष्य में मुझे कभी ऐसा अवसर मिला, तो मैं कानून ही बना दूंगा।”

आकाश ने कहा कि कई बार माता-पिता अपने सपने साकार करने के चक्कर में बच्चों पर ध्यान देना कम कर देते हैं और यहीं से गड़बड़ शुरू होती है। उन्होंने कहा,‘‘हम बच्चों को सिर्फ पैदा करके छोड़ दें, यह अच्छी बात नहीं है। अगर माता-पिता ने बच्चे को जन्म दिया है, उसे जिम्मेदार नागरिक, चरित्रवान और संस्कारी बनाने का दायित्व भी माता-पिता का ही है।”

बलात्कारियों और हत्यारों के साथ उनके माता-पिता को भी सजा के सुझाव के पीछे का तर्क समझने के लिए मीडिया ने जब भाजपा विधायक से सवाल किया, तो उन्होंने कहा,‘‘अगर कोई बच्चा अच्छा काम करता है, तो इसका श्रेय उसके माता-पिता को जाना ही चाहिए। इसके विपरीत कोई बच्चा गलत काम करता है, तो मेरा निजी विचार है कि इस बात के लिए उसके माता-पिता भी दोषी होते हैं।” (एजेंसी)