मध्य प्रदेश

Published: Jul 24, 2021 07:59 PM IST

MP Rainमहाराष्ट्र में तबाही के बाद मध्य प्रदेश में भारी बारिश का खतरा, IMD ने 24 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
PTI Photo

भोपाल. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) (IMD) ने शनिवार को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के 24 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश (Very Heavy Rain) होने की संभावना का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है। प्रदेश के बड़े हिस्से में बारिश जारी है। विभाग ने इसकी जानकारी दी। भारत मौसम विभाग के भोपाल केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि यह अलर्ट रविवार सुबह तक के लिए है।

साहा ने कहा कि जबलपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर-मालवा, अशोक नगर और शिवपुरी जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भोपाल, इन्दौर और चंबल सहित राज्य के दस संभागों में से अधिकांश में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि आगर-मालवा जिले के सुसनेर में शनिवार सुबह 08.30 बजे तक गत 24 घंटे में पश्चिमी मध्यप्रदेश में सबसे अधिक 211 मिमी बारिश हुई, जबकि इस अवधि में पूर्वी मध्यप्रदेश के उमरिया शहर में सबसे अधिक 170.5 मिमी बारिश हुई। (एजेंसी)