मध्य प्रदेश

Published: Nov 27, 2022 03:34 PM IST

Bank Robberyमध्य प्रदेश में बिहार के बदमाशों ने बैंक से पांच करोड़ रुपये का सोना लूटा, पुलिस कर रही तलाश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी जिले में सोने के आभूषणों को गिरवी रखवाकर ऋण की पेशकश करने वाले एक बैंक (Bank) से बिहार के एक गिरोह के छह सदस्य कथित तौर पर करीब पांच करोड़ रुपये का सोना (Gold) और 3.5 लाख रुपये नकद लूटकर फरार हो गए। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं दिन दहाड़े हुई इस घटना को लेकर काफी चर्चा हो रही है। पुलिस के लिए यह बड़ी चुनौती है। 

कटनी के पुलिस अधीक्षक (SP) एस के जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि यह घटना शनिवार को बरगवां में हुई, जब हथियारों से लैस छह नकाबपोश लुटेरे मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और बैंक कर्मचारियों को पिस्तौल का खौफ दिखाकर वहां से कीमती सामान और नकदी लूट ले गए। 

उन्होंने कहा कि इस बैंक में सुरक्षा के उचित इंतजाम नहीं थे। जैन के मुताबिक, बैंक अधिकारियों ने बताया है कि लुटेरे चार से पांच करोड़ रुपये का सोना और 3.5 लाख रुपये नकद लूटकर ले गए। लुटेरों द्वारा आठ करोड़ रुपये मूल्य का 16 किलोग्राम सोना लेकर फरार होने का दावा करने वाली कुछ खबरों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बैंक के अधिकारियों ने उन्हें लूटे गए सोने के वजन के बारे में नहीं बताया है।  

जैन के अनुसार, 25 से 30 साल की उम्र के लुटेरे बिहार के रहने वाले हैं और गिरोह के सदस्यों का उस राज्य में आपराधिक रिकॉर्ड है। उन्होंने बताया कि आरोपी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं। जैन ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। (एजेंसी)