मध्य प्रदेश

Published: May 06, 2023 12:42 PM IST

The Kerala Story-Tax FreeMP: मुख्यमंत्री शिवराज का बड़ा ऐलान, राज्य में 'द केरल स्टोरी' फिल्म हुई टैक्स फ्री

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Pic: Twitter/Social Media

नई दिल्ली/भोपाल. एक बड़ी खबर के अनुसार, अब फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) फिल्म को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh)  में टैक्स फ्री (Tax Free) कर दिया गया है। इस बाबत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।  पता हो कि, इसके पहले मध्यप्रदेश में फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री किया गया था। तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से फिल्म देखने के लिए भी कहा था।

जानकारी दें कि, ‘द केरल स्टोरी’, केरल की महिलाओं के ग्रुप के बारे में बनी फिल्म है, जो इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) में शामिल हो जाता है। उक्त फिल्म बीते 5 मई यानी शुक्रवार को रिलीज हो गई है। हालांकि CBFC ने फिल्म की रिलीज से पहले इसमें 14 कट लगाने को कहे थे।

वहीं बीते 26 अप्रैल को इसका ट्रेलर भी रिलीज हुआ था। तब इस 2 मिनट 45 सेकेंड के ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि कैसे कॉलेज जाने वाली 3 लड़कियां एक आतंकी संगठन से जुड़ जाती हैं। बता दें कि, फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ में अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इडनानी और सोनिया बलानी ने मुख्य किरदार निभाया है। सुदीप्तो सेन की फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ के ट्रेलर में राज्य की 32,000 लड़कियां लापता होने और बाद में आतंकवादी समूह आईएसआईएस में शामिल होने का दावा किये जाने पर फिल्म को कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि विरोध का सामना करने के बाद निर्माताओं ने इस आंकड़े को वापस ले लिया था।

गौरतलब है कि, केरल उच्च न्यायालय ने बीते शुक्रवार को फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। फिल्म का सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की मांग को लेकर जस्टिस एन नागारेश और जस्टिस मोहम्मद नियास सीपी की खंडपीठ ने यह फैसला कई याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान सुनाया था। मामले पर कोर्ट ने कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में इस्लाम के खिलाफ कुछ नजर नहीं आता।