मध्य प्रदेश

Published: Aug 14, 2020 11:36 AM IST

अपराधबाबा धर्मेंद्र दास रेप कांड: आश्रम था अय्याशी का अड्डा, केस दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नरसिंहपुर/इंदौर.  ख़बरों के अनुसार एमपी के नरसिंहपुर में स्वयंभू धर्मगुरु धर्मेंद्र दास दुबे के खिलाफ रेप के 3 मामले अब और दर्ज किए है। धर्मेंद्र दास दुबे इस समय भी  न्यायिक हिरासत में है। बता दें कि पुलिस ने धर्मेंद्र को नार्कोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया था। उसके साथ ही धर्मेंद्र दास के खिलाफ POCSO अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत भी मामला दर्ज किया है।

विदित हो कि आरोपी धर्मेंद्र दास नरसिंहपुर जिला से करीब 35 किलोमीटर दूर ग्राम नांदिया बिलहरा में साकेत धाम नामक आश्रम चला रहा था। इस पर नरसिंहपुर एसपी अजय सिंह ने बताया कि 4 पीड़ितों ने सटाला पुलिस स्टेशन में धर्मेंद्र दास के खिलाफ बलात्कार और छेड़छाड़ की शिकायत की थी। इन्ही शिकायतों के आधार पर चार अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। इन उक्त मामलों धारा 376 बलात्कार के मामले हैं और एक POCSO एक्ट की धारा 354 के तहत दर्ज किया गया है। इन सभी मामलों में 4 में से 1 पीड़िता नाबालिग भी है।

पुलिस ने बीते 4 अगस्त को धर्मेंद्र दास के आश्रम पर छापा मारा था और इसके दौरान उसके आश्रम से 2 किलो से अधिक गांजा, कई पेन ड्राइव और वीडियो सीडी बरामद हुए थे। धर्मगुरु धर्मेंद्र दास दुबे पर यह भी आरोप है कि उसने एक ही  गांव की तीन महिलाओं के साथ यौन शोषण किया था और कई महीने से उन्हें भी ब्लैकमेल कर रहा था। खबर यह भी है कि इस ढोंगी बाब के खिलाफ कई ग्रामीणों ने इससे पहले भी उसकी शैतानी गतिविधियों और गांव की कई महिलाओं साथ कथित यौन शोषण और ब्लैकमेलिंग की शिकायत पुलिस से की थी।

वहीं आश्रम से जब्त किए गए सबूतों में कई ऐसी वीडियो सीडी भी पाई गईं हैं, जिसके माध्यम से पीड़ितों को ब्लैकमेल किया जा रहा था। इन ग्रामीण परिवारों का यह भी कहना था कि वे बदनामी के डर से शिकायत नहीं करना चाहते थे। इसके बाद जब पुलिस के पास कोई विकल्प नहीं था और 4 अगस्त को एनडीपीएस एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उसी दिन उसे अदालत में पेश किया और न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया। अब वीडियो की सामग्री के जरिए पुलिस ने पीड़ित परिवारों से भी संपर्क किया है और उन्हें औपचारिक शिकायत दर्ज करने के लिए आश्वस्त किया और कहा कि उन मामलों पर भी आरोपी धर्मेंद्र दास पर करवाई की जाएगी ।