मध्य प्रदेश

Published: Oct 21, 2023 10:59 PM IST

MP Assembly Election 2023BJP में 'अंतर्कलह', पांचवीं लिस्ट के बाद जबलपुर में जमकर हंगामा, भूपेंद्र यादव के गनमैन की पिटाई, देखें Video

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

जबलपुर. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 (MP Assembly Election 2023) के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को पांचवी सूची जारी की। जिसमें 92 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। उत्तर मध्य विधानसभा सीट से अभिलाष पांडे को टिकट दिया गया। जिससे नाराज भाजपा नेता धीरज पटेरिया, कमलेश अग्रवाल और शरद जैन के समर्थकों ने जबलपुर स्थित भाजपा संभागीय कार्यालय में जमकर हंगामा किया। नेताओं के समर्थकों ने एक-दूसरे को जमकर पीटा, खूब लात-घूसे चलाए और गाली-गलौच की।

जबलपुर स्थित भाजपा संभागीय कार्यालय में मध्य प्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद थे। यह सब उनके सामने ही हुआ है। इस दौरान यादव के गनमैन को भी पीटा गया। इसका घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भाजपा ने 3 मंत्री और 29 विधायकों का टिकट काटा

भाजपा ने पांचवी लिस्ट में 3 मंत्री और 29 विधायकों का टिकट काटा है। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे और इंदौर-3 से विधायक आकाश विजयवर्गीय का नाम भी शामिल हैं। वहीं, मंत्री ओपीएस भदौरिया, मंत्री गौरीशंकर बिसेन और खेल मंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया का भी टिकट काटा गया है।

पांचवी लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवार

भाजपा ने पांचवी लिस्ट में 12 महिला उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं, इनमें ग्वालियर पूर्व से राज्य की पूर्व मंत्री माया सिंह और बुरहानपुर विधानसभा सीट से अर्चना चिटनीस शामिल हैं। जबकि निवर्तमान मंत्री उषा ठाकुर को महू सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने पूर्व मंत्री जयंत मलैया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे सुरेंद्र पटवा और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी महेंद्र सिंह सिसौदिया को टिकट दिया है।

17 नवंबर को मतदान

मध्य प्रदेश में 230 सीटों वाली विधानसभा के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। जबकि, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। भाजपा ने अब तक 228 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। वहीं अब दो सीटें ऐसी हैं जहां पर भाजपा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होना बाकी है। इस बार 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 मतदाता वोट डालेंगे।