मध्य प्रदेश

Published: May 25, 2022 10:56 AM IST

IPL BettingMP: पोस्टमास्टर ने IPL के सट्टे में उड़ाए 1 करोड़ रुपये, 24 परिवारों की FD की रकम से खेला 'नापाक' जुआ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

नई दिल्ली/भोपाल. जहाँ एक तरफ IPL के सट्टे में आज हर वर्ग का तबका जुड़ा हुआ है, वहीं कभी इससे लोगो के जीतने के तो कहीं इसके द्वारा बर्बादी की कहानी भी सामने आ रही है।  ऐसा एक ताजा मामला मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले में देखने को मिला। इस जिले के बीना में सब पोस्ट आफिस के एक पोस्ट मास्टर ने लोगों की मेहनत से जमा की गई बचत की राशि को अपने IPL के सट्टे में उड़ा दी।  

वहीं अब ग्राहक अपनी जमा राशि पाने के लिए पासबुक लेकर डाकघर के चक्कर लगा रहे हैं।  पोस्ट मास्टर ने कई ग्राहकों से लाखों रुपये लिए और उन्हें फर्जी पासबुक और FD थमा दी।  बाद में जब लोग अपना पैसा निकालने गए तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।  वहीं अब ग्राहक दर-दर भटक रहे हैं।  इनमें से कुछ ग्राहकों ने शादी के लिए ओना पैसा जमा कर रखा था।  उनकी हालत खराब है।  पुलिस ने पोस्ट मास्टर पर FIR कर उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है।  

वहीं बीना उप डाकघर के पोस्ट मास्टर विशाल अहिरवार को बीते 20 मई को बीना गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (GRP) ने गिरफ्तार किया था।  फिलहाल वह पुलिस रिमांड पर है।  उसने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने पिछले दो साल में IPL सट्टेबाजी में एक करोड़ रुपये से अधिक पैसा लगाया है। 

इस बाबत पुलिस ने बताया कि, “गिरफ्तार किए गए सब पोस्टमास्टर विशाल अहिरवार पर अभी धारा 420 IPC(धोखाधड़ी) और 408 IPC (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  साथ ही मामले कि गहनता को मामले में और धाराएं जोड़ी जा सकती हैं।  वहीं आरोपी ने नकली FD खातों के लिए असली पासबुक जारी की और पिछले 2 वर्षों से IPL क्रिकेट सट्टेबाजी में उसने पूरा पैसा लगाया है। “

इधर जैसे ही ग्राहकों को इस बाबत पता चल है, तब से ही वे अपनी जमा राशि पाने के लिए परेशान हैं।  जिसे गबन करने वाले आरोपी पोस्टमॉस्टर ने IPL सट्टे में उड़ा दिया है।  वहीं जब से पोस्ट मास्टर विशाल अहिरवार ने धोखाधड़ी करके IPL का सट्टा खेल लिया है।  तभी से इन उपभोक्ताओं और ग्राहकों की आंखों में आंसू हैं।  वहीं कुछ बुजुर्ग ग्राहक पोस्ट आफिस में जमा राशि पाने के लिए खबर लिखे जाने तक यहाँ पर चक्कर काट रहे हैं।