अहमदनगर

Published: Jul 15, 2020 06:09 PM IST

धनराशिथोरात चीनी मिल ने 1 करोड़ 38 लाख अनुदान की रकम बैंक में जमा कराई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अहमदनगर. राज्य के राजस्वमंत्री बालासाहब थोरात के मार्गदर्शन में संगमनेर के सहकार महर्षि भाऊसाहब थोरात सहकारी चीनी मिल ने वर्ष 2019-20 सीजन में क्रशिंग के लिए लाए गए गन्ने के ड्रिप इरिगेशन,सुरू, खोडवा और कांम्बो ट्रेप के अनुदान की 1 करोड़ 38 लाख 63 हजार रुपए की धनराशि बैंक में जमा करा दी. यह जानकारी कारखाना के अध्यक्ष प्रतापराव ओहोल ने दी.

  थोरात चीनी मिल ने वर्ष 2019-20 के सीजन में क्रशिंग के लिए लाए गन्ने के ड्रिप इरिगेशन और खोडवा गन्ना फसल के लिए प्रति टन 100 रुपए अनुदान गन्ना उत्पादक किसानों को देने का निर्णय किया है. इसी के साथ कांम्बो ट्रेप के अनुदान की रकम सहित कुल रकम गन्ना उत्पादक किसानों के बैंक खाते में जमा कराए हैं. गन्ने की फसल करते दौरान अधिक किसानों ने ड्रिप इरिगेशन का इस्तेमाल कराने और खोडवा और शुरू गन्ने की बोआई करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए कारखाना ने किसानों को अनुदान देने की परंपरा शुरू की है. 

किसानों में खुशी का माहौल

कोरोना महामारी के संकट समय में किसानों को रकम मिलने से किसान और गन्ना उत्पादकों में खुशी का माहौल है.संबंधित अनुदान की रकम किसानों को अपने बैंक खाते से हासिल कराने का आवाहन उपाध्यक्ष संतोष हासे, सभी संचालक और कार्यकारी संचालक जगन्नाथ घुगरकर ने किया है.