अकोला

Published: Jun 01, 2020 10:03 PM IST

कोरोना वायरस24 नए कोरोना पाजिटिव मिले, अस्पताल में 129 मरीजों का उपचार शुरू

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अकोला. विदर्भ में कोरोना हाटस्पाट बने अकोला जिले के लिए मई माह काफी तकलीफदेह रहा. इस माह में कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ-साथ कोरोना मरीजों की मौतों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. पिछले 31 दिनों में 34 कोरोना मरीजों की जानें गई हैं. मृतकों में अधिकतर मरीज 50 वर्ष से अधिक हैं, ये सभी मधुमेह, हृदय व किडनी की बीमारी से पीड़ित थे. 1 जून को सरकारी चिकित्सा मवि और सर्वोपचार अस्पताल से 107 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें 24 पाजिटिव और 83 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई .

सोमवार को प्राप्त पाजिटिव मरीजों में 12 महिलाएं व 12 पुरुष हैं. जिसमें से 5 मरीज रामदासपेठ, 3 हरिहरपेठ, 2 कमला नगर, 2 आम्बेडकर नगर तथा प्रत्येक 1 मरीज खैर मोहम्मद प्लॉट, सिंधी कैम्प, खदान, गुरुनानक नगर कौलखेड, रणपिसे नगर, मुजफ्फर नगर, अनिकट पुलिस लाइन, नुरानी मस्जिद के समीप खदान, खड़की, सरकारी गोदाम खड़की, भरत नगर व पोपटवाडी मूर्तिजापुर निवासी हैं. 

अब तक 34 मरीजों की मौत 
 इस बीच आज और 2 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई है, जिसमें इंदिरा गांधी सरकारी चिकित्सा मवि-नागपुर में उपचार के लिए रेफर की गई 58 वर्षीय महिला की 31 मई की देर शाम मौत हो गई. इस महिला को 26 मई के दिन दाखिल किया था. इसी तरह आज दोपहर 55 वर्षीय फिरदोस कालोनी निवासी महिला की मौत हो गई. उक्त महिला 29 मई को अस्पताल में दाखिल हुई थी.

अकोला जिले ने अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 600 के पार हो गया है.  आज उपचार के बाद स्वस्थ्य होने पर 10 में से 8 मरीजों को संस्थागत अलगीकरण में रखा गया है तथा 2 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. अब तक सर्वोपचार अस्पताल से उपचार के बाद 442 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है और वर्तमान समय में 129 एक्टिव पाजिटिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है.