अकोला

Published: Jun 12, 2021 10:53 PM IST

अकोलाबारिश के बाद कई क्षेत्रों में हालत खराब, अशोक वाटिका से लगकर सड़क की दुर्दशा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

अकोला. शहर में एक दो दमदार बारिशों ने अकोला मनपा के कार्यों की कलई खोलकर रख दी है. अनेक मुख्य मार्गों पर बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था न होने के कारण कई सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो जाता है. फिलहाल कई सड़कों की स्थिति खराब है. 

अशोक वाटिका से लगकर सड़क की दुर्दशा

स्थानीय अशोक वाटिका से लगकर स्थित सड़क की हालत तो बहुत ही अधिक खराब हो गई है. इस सड़क की हालत तो पहले से ही खराब थी, अब तो तेज बारिश के कारण इस सड़क पर स्थित बड़े बड़े गड्ढे और भी चौड़े हो गए हैं. इन गड्ढों में से वाहन चलाना अब आसान नहीं है. विशेष बात यह है कि यह सड़क जीएमसी के सामने है. इसी तरह थोड़ी ही दूरी पर जिलाधिकारी कार्यालय भी है. बड़ी संख्या में इस सड़क पर से लोग गुजरते हैं, इसी तरह जिलाधिकारी कार्यालय के पास होने के कारण बड़ी संख्या में वीआईपी लोगों का यहां से आना जाना लगा रहता है.

इसके बावजूद भी इस सड़क की दुर्दशा की ओर मनपा तथा जिला प्रशासन का ध्यान नहीं जा रहा है. इस सड़क के सामने ही एक आर्थोपेडिक अस्पताल है. वहां आने जानेवालों को भी काफी असुविधा और तकलीफ होती है. यह सड़क जिलाधिकारी कार्यालय जानेवाले मुख्य मार्ग और स्टेशन रोड को जोड़ती है. इस महत्वपूर्ण सड़क की दुर्दशा की तरफ किसी भी संबंधित विभाग का ध्यान नहीं है. 

पुराना शहर में भी स्थिति खराब

स्थानीय पुराना शहर क्षेत्र में भी तेज बारिश होते ही डाबकी रोड मुख्य मार्ग पर कई जगह बारिश का पानी जमा हो जाता है. लेकिन इस ओर भी मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है. इसी तरह रेणुका नगर, गोड़बोले प्लाट, फड़के नगर, मनोरथ कालोनी, शिवसेना वसाहत, जाजू नगर आदि अनेक क्षेत्रों में बारिश का पानी जमा हो जाने के कारण लोगों को आने जाने के लिए तकलीफ हो रही है. इसके अलावा भी पुराना शहर की कई बस्तियां ऐसी हैं जो अनेक वर्षों से उपेक्षित पड़ी हुई हैं. लेकिन मनपा इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दे रही है.

कई छोटी छोटी बस्तियां ऐसी हैं जहां छोटी छोटी सड़कों पर इतना पानी जमा हो जाता है कि, दुपहिया वाहन चलाना भी मुश्किल हो जाता है. इन बस्तियों के लोगों को बारिश के दिनों में काफी तकलीफ होती है. लेकिन इस ओर भी अकोला मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है. मनपा का काम है कि जिन जिन क्षेत्रों में बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है वहां वहां मनपा ने तुरंत पानी की निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे लोगों को आने जाने में असुविधा और तकलीफ न हो.