अकोला

Published: Nov 20, 2022 11:15 PM IST

Akola-Akot Railway Shuttle23 नवंबर से शुरू होगी अकोला-अकोट रेलवे शटल सेवा, रेल मंत्री, उप मुख्यमंत्री के हाथों होगा शुभारंभ

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अकोला. अकोला-अकोट रेलवे शटल सेवा का 23 नवंबर की सुबह 11 बजे से शुभारंभ किया जाएगा. रेल मंत्री अश्वीनी वैष्णव के हाथों तथा राज्य के उप मुख्य मंत्री देवेंद्र फडणवीस, रेल राज्य मंत्री रावसाहब दानवे, हैदराबाद के डीआरएम तथा विधायक गोवर्धन शर्मा, विधायक रणधीर सावरकर, विधायक वसंत खंडेलवाल, विधायक प्रकाश भारसाकले, विधायक हरीश पिंपले, भाजपा के महानगराध्यक्ष विजय अग्रवाल आदि प्रमुखता से उपस्थित रहेंगे. जानकारी के अनुसार रेल मंत्री तथा उप मुख्यमंत्री महोदय इस रेल सेवा का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे.

काफी समय से इंतजार था

अकोला से अकोट तक रेल मार्ग को मीटर गेज से ब्रॉड गेज में काफी समय पूर्व परिवर्तित कर दिया गया था. आगे अकोट से खंड़वा रेल मार्ग को ब्रॉड गेज में परिवर्तित करने का काम अभी बाकी है. काफी समय से लोग मांग कर रहे थे कि जब रेल मार्ग का काम पूरा हो गया है तो अकोला-अकोट रेल सेवा शुरू हो जानी चाहिए, लेकिन इस ओर रेल मंत्रालय का ध्यान नहीं जा रहा था. उस पर पिछले करीब एक माह से अधिक समय से अकोला से अकोट रोड पर गांधीग्राम में पूर्णा नदी पर स्थित पुल में दरार पड़ जाने के कारण पुल पर से यातायात को रोक दिया गया है.

इसी तरह गोपाल खेड़ पर स्थित पूर्णा नदी पर बनाए गए नये पुल तक सड़क नहीं बनाई गई है इस कारण अकोला से अकोट जाने आनेवाले यात्रियों को दर्यापुर होते हुए अकोट जाना पड़ रहा है. और इस कारण से लोगों को काफी लंबे फेरे से अकोला से अकोट जाना पड़ता है. इस बारे में उप मुख्यमंत्री तथा जिले के पालक मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रेल मंत्री से बातचीत की और उन्होंने भी प्रयास किए.

डीआरएम उपेंद्र सिंह अकोला पहुंचे

रविवार को नांदेड़ से डीआरएम उपेंद्र सिंह यहां पहुंचे और उन्होंने विधायक रणधीर सावरकर, विधायक वसंत खंडेलवाल और भाजपा के महानगराध्यक्ष विजय अग्रवाल से चर्चा की और 23 नवंबर को अकोला-अकोट रेल सेवा शुभारंभ के विषय में भी चर्चा की. इसी तरह शिवनी रेलवे स्टेशन पर शेड बनाने के विषय पर भी बातचीत की. इसी तरह यहां प्लेट फार्म नं. 6 पर रेलवे शेड बढ़ाए जाएं, यह सूचना भी दी. इस अवसर पर रेल विभाग के अधिकारी, शिंदे, कवड़े, धीरेंद्र सिंह, रीतेश कुमार, नागेंद्र प्रसाद, अनूप धोत्रे, विदर्भ चेम्बर के अशोक गुप्ता, वसंत बाछुका, प्रकाश खंडेलवाल, एड.सुभाष सिंह ठाकुर, किशोर पाटिल, भाजपा जिला प्रचार प्रमुख गिरीश जोशी, जयंत मसने, संजय जीरापुरे, एड.देवाशीष काकड़, अक्षय जोशी, राजेश मिश्रा, भूषण सरसे आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.