अकोला

Published: Jun 03, 2020 11:59 PM IST

अकोलास्वास्थ्य सुविधा का मास्टर प्लान तैयार करें-पालकमंत्री कडू ने दिए निर्देश

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अकोला. कोरोना वायरस संसर्ग को देखते हुए कई योजनाओं के लिए सरकार द्वारा खर्च की सीमा तय की गई है. जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की निर्मिति पर हम सभी को नजर रखनी है. ग्रामीण व शहरी भागों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की निर्मिति का मास्टर प्लान तैयार किया जाए. यह निर्देश पालकमंत्री बच्चू कडू ने दिए हैं. पालकमंत्री ने जिला वार्षिक योजना के खर्च विवरण का जायजा लिया. जिसमें जिला परिषद, सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग का समावेश है.

 शीघ्र करें कृषि उपजों की खरीदी 
पालकमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में स्वच्छता रखी जाए व आगामी बारिश के दिनों में संभावित बीमारियों की रोकथाम के लिए उपाय योजनाएं की जाए. जिन किसानों ने कृषि उपज बिक्री के लिए अपने नाम दर्ज किए थे. उन सभी के कृषि उपजों की खरीदी तेजी से करें. यह निर्देश पालकमंत्री बच्चू कडू ने दिए. 

 जिला नियोजन सभागृह में हुई बैठक में जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर, जिला पुलिस अधीक्षक अमोघ गावकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  डा. सुभाष पवार, सरकारी मेडिकल कालेज के अधिष्ठाता डा.  कुसुमाकर घोरपडे, जिला शल्य चिकित्सक डा. राजकुमार चव्हाण, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुरेश आसोले,  जिला नियोजन अधिकारी  ज्ञानेश्वर आंबेकर, जिला उपनिबंधक सहकारी संस्था डा. प्रवीण लोखंडे, सीसीआई के अजय कुमार आदि उपस्थित थे. 

 

फोटो फाईल नेमर्‍ 03 कपिल फोटो 06