अकोला

Published: Jan 21, 2021 11:04 PM IST

अकोलास्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी नियमित विमान सेवा जरूरी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अकोला. अकोला के शिवनी विमानतल का पूरी तरह से नवीनीकरण हो चुका है. हवाई पट्टी छोटी होने की वजह से बड़े विमान यहां उतारे नहीं जा सकते हैं. लेकिन 40 सीटर विमान यहां उतारे जा सकते हैं. इसलिए औद्योगिक क्षेत्र के विकास के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी यहां से नियमित विमान सेवा शुरू करना बहुत जरूरी है. यह मांग यहां के उद्योजकों तथा जनप्रतिनिधियों द्वारा की जा रही है. जलगांव खानदेश से सप्ताह में 3 दिन छोटे विमानों द्वारा अहमदाबाद तक हवाई सेवा शुरू है. सप्ताह में एक दिन मुंबई के लिए भी विमान सेवा है. तो अकोला से यह सेवा क्यों नहीं शुरू की जा सकती है. प्रस्तुत हैं लोगों के विचार.

विमान सेवा शुरू करवाने के लिए हरसंभव प्रयास – गोवर्धन शर्मा

इस बारे में अकोला के विधायक गोवर्धन शर्मा का कहना हैं कि जब छोटे विमानों द्वारा जलगांव में हवाई सेवा शुरू की जा सकती है. तो अकोला में क्यों नहीं? उन्होंने कहा कि इस बारे में संबंधितों से बातचीत करके छोटे विमानों द्वारा अकोला में हवाई शुरू करवाने हेतु हरसंभव प्रयास किए जाएंगे. इस बारे में विमान कंपनियों से भी संपर्क करने का प्रयास किया जाएगा.

छोटे विमानों द्वारा अकोला को जोड़ना जरूरी – ब्रिजमोहन चितलांगे

गुजरात अंबुजा एक्सपोर्टस लि.अकोला के अध्यक्ष ब्रिजमोहन चितलांगे का कहना हैं कि जलगांव खानदेश की तरह अकोला को भी छोटे विमानों द्वारा हवाई सेवाओं से जोड़ना बहुत जरूरी है. छोटे विमान द्वारा अकोला को नागपुर, मुंबई से जोड़ना चाहिए. जिससे नागपुर, मुंबई से लोग अन्य शहरों की यात्रा कर सकें. औद्योगिक क्षेत्रों के साथ साथ अन्य क्षेत्रों का विकास भी इससे होगा. 

नियमित विमान सेवा जरूरी – डा. शैलेश देशमुख

स्थानीय कांग्रेसी नेता तथा सर्जन डा. शैलेश देशमुख का कहना हैं कि औद्योगिक विकास के साथ साथ स्वास्थ्य सेवाओं के लिए भी नियमित विमान सेवा जरूरी है. हवाई पट्टी जब बढ़ाई जाएगी तब बढ़ाई जाएगी फिलहाल छोटे विमान शुरू करने में हर्ज क्या है? अकोला को छोटे विमानों द्वारा शीघ्र अति शीघ्र मुंबई, नागपुर, औरंगाबाद से जोड़ना चाहिए.

नियमित विमान सेवा सभी के लिए लाभदायक – विजय जानी

स्थानीय उद्योजक विजय जानी का कहना हैं कि सभी क्षेत्रों के लिए नियमित विमान सेवा जरूरी है. शहर के अनेक लोगों के बच्चें नौकरी के लिए अन्य बड़े बड़े शहरों में हैं. वे अपने माता पिता से मिलने अकोला आना चाहते हैं. लेकिन समय के अभाव के कारण वे आ नहीं पाते हैं. यदि नियमित विमान सेवा शुरू हो जाती है तो अच्छा है. छोटे विमान ही सही अकोला को मुंबई, नागपुर, औरंगाबाद से जोड़ना चाहिए.