अकोला

Published: Mar 03, 2024 01:06 AM IST

Water CrisisAkola News: जलसंकट को दूर करने होंगे 1.74 करोड़ के काम, 35 गांवों में 39 हैन्डपम्पों को प्रशासनिक मान्यता

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

अकोला. जिले में पानी की कमी को दूर करने के लिए स्वीकृत कार्य योजना में शामिल उपायों में से अकोट और तेल्हारा तहसील के 35 गांवों में 1,00,74,441 रुपये की लागत वाले 39 हैंडपम्पों को जिलाधिकारी अजीत कुंभार ने एक आदेश के अंतर्गत प्रशासनिक स्वीकृति दी है. इससे संबंधित गांवों में पानी की कमी से राहत कार्यों का मार्ग प्रशस्त हुआ है. चिलचिलाती गर्मी के साथ-साथ जिले के विभिन्न हिस्से पानी की कमी से जूझ रहे हैं, ग्रामीणों को पानी की कमी के कारण भटकना पड़ रहा हैं. इसीके मद्देनजर, जिले में संभावित पानी की कमी को दूर करने के लिए उपायों की एक कार्य योजना पहले ही मंजूर की जा चुकी है.

इस योजना में शामिल उपायों में से, अकोट और तेल्हारा तहसील के 35 गांवों के लिए 39 कुओं का प्रस्ताव प्रशासनिक अनुमोदन के लिए जिला परिषद ग्रामीण जल आपूर्ति विभाग के माध्यम से जिलाधिकारी कार्यालय को प्रस्तुत किया गया था. प्रस्ताव को जिलाधिकारी अजीत कुंभार द्वारा प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है, जिससे दोनों तहसीलों के संबंधित गांवों में पानी की कमी से राहत कार्यों का मार्ग प्रशस्त हो गया है.

इन गांवों का है समावेश

हैन्डपम्प को मंजूरी मिले गांवों में अकोट तहसील का सोनबडीं, खेर्डा, पणज, आनंदनगर राजुरा, राजुरा, बेलुरा, पिंप्री खुर्द, पिंपलखुटा, नेव्हरी, उमरा, मक्रमपुर, जीतापुर प्र. अडगांव, जैनपुर पिंप्री, अडगांव खुर्द, लोहारी बु., वारुला, चिंचखेड, वणी, तांदुलवाडी, बलेगांव, तेल्हारा तहसील के अडगांव बु., शिवाजी नगर, सिरसोली, हिंगणी बु., बेलखेड, कोठा, रायखेड़, इसापुर, मालराजुरा, अकोली रुपराव, मोलगांव बाजार शामिल हैं.