अमरावती

Published: Jul 07, 2023 11:52 PM IST

Fraud4.60 लाख से ठगा, होम लोन के नाम पर लगाया चूना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

अमरावती. नागपुर के रोकी फाउंडेशन द्वारा कम ब्याज पर होम लोन देने का झांसा देकर अर्जुन नगर निवासी एक व्यापारी को 4 लाख 60 हजार रुपए से ठगने का मामला गाड़गे नगर थाना क्षेत्र में सामने आया है, गाड़गे नगर पुलिस ने प्रविणकुमार शिवहरी राऊत(40, अर्जुननगर) की शिकायत के आधार पर आरोपी रोहीत माडेवार (45, दत्ता मेघे लेआऊट, हुडकेश्वर, नागपूर) के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

बैंक की फर्जी DD थमाई

अर्जुन नगर निवासी प्रवीण शिवहरी राऊत व आरोपी रोहित माडेवार एक दुसरे के परिचित है. फरवरी महीने में रोहित ने प्रवीण को वॉट्सएप पर एक समाचार पत्र की कटिंग भेजी थी, जिसमें बताया था कि रोहित जिस रोकी फाउंडेशन में काम करता है, उस फाउंडेशन द्वारा गृह कर्ज देने की बात कहीं गई थी, उस समय उसने संपर्क कर गृह कर्ज के नाम पर दस्तावेज मांगे, प्रवीण ने सभी दस्तावेज रोहित माडेवार को दिए.

इसी बीच प्रवीण से 4 लाख 60 हजार रुपए लेकर धोखे से बैंक की नकली डीडी बनाकर भेज दी, जब धोखाधड़ी का मामला सामने आया तो प्रवीण राऊत ने रुपए को लेकर रोहित से कई बार संपर्क किया, लेकिन रोहित पैसे देने के नाम पर आनाकानी करने लगा. प्रवीण राऊत ने गाड़गेनगर पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने आरोपी रोहित माडेवार के खिलाफ चारसौबीसी के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.