अमरावती

Published: Jul 09, 2020 09:25 PM IST

Unlock 2.0शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे प्रतिष्ठान, जिलाधिकारी ने 2 घंटे बढ़ाया टाइमिंग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

अमरावती. प्रतिष्ठान धारकों के लिए जिला प्रशासन ने एक और राहत प्रदान की है. सिटी में ऑड-इवन फार्मूले के तहत प्रतिष्ठानों को 2 घंटे का समय बढ़ाकर दिया है, जिससे अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक व्यापारी अपने प्रतिष्ठान खुले रख सकेंगे. जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने गुरुवार को यह आदेश जारी करते हुए इसे तत्काल लागू कर दिया है.  

भीड़ कम करने लिया निर्णय 
शहर में कोरोना के आंकड़े दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में प्रशासन द्वारा शनिवार व रविवार को कर्फ्यू जारी रखने के आदेश है. शुक्रवार शाम से ही मार्केट बंद रहता है. शनिवार व रविवार को कर्फ्यू आयोजित किया जाता है तो उसमें भी मार्केट शतप्रतिशत बंद रखना पड़ेगा. ऐसे में व्यापारियों का नुकसान ही होगा. इतना ही नहीं तो मार्केट में भीड़ बढ़ेगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होगा. भीड़ को कम करने के लिए यह निर्णय लिया है. 

वरिष्ठस्तर पर चर्चा
वरिष्ठस्तर पर चर्चा होने के बाद राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार शहर में भी शाम 7 बजे तक प्रतिष्ठान खुले रखने की मांग व्यापारियों द्वारा की गई थी, जिसके अनुसार जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने शाम 5 बजे की बजाए अब 7 बजे तक प्रतिष्ठान खुले रखने के आदेश दिये है, जिसमें अनाज, किराना, दूध बिक्रेता, सलून प्रतिष्ठान, ब्युटी पार्लर समेत सभी प्रतिष्ठानों का समावेश है. प्रशासन के इस निर्णय से व्यापारियों ने भी राहत की सांस ली है. बशर्ते व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान समविषय पद्धति से ही खोलने होंगे.