अमरावती

Published: Feb 14, 2023 02:41 AM IST

Illegal constructionअवैध निर्माण करने 5 पर एफआईआर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
FILE- PHOTO

अमरावती. मनपा के आरक्षित जगह पर अवैध निर्माण करने के मामले में एक महिला सहित 5 के खिलाफ गाड़गे नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है. जोन अभियंता आनंद जोशी की शिकायत पर यह कार्रवाई हुई. मनपा की विकास योजना अर्थात डीपी में शहर की कुछ जगह आरक्षित की गई है. जिसमें मौजे म्हसला स्थित तपोवन के पास गोविंद नगर के सर्वे क्रमांक 22/19 व 23/1 भूखंड आरक्षित है. जिस पर कई वर्षों से अवैध निर्माण किया गया, लेकिन एक महिला की ओर से किए जा रहे नए निर्माण कार्य को लेकर मनपा के रामपुरी कैम्प जोन में शिकायत की गई.

महिला सहित अवैध निर्माण करने वाले राम अवतार मिश्रा, नंदू अवधत गायगोले, जीतेंद्र झटाले व गणेश चौबे ( सभी अमरावती निवासी) के खिलाफ महाराष्ट्र प्रादेशिक नियोजन व नगर रचना अधिनियम 1966 के तहत मामला दर्ज किया गया. गोविंद नगर के नागरिक द्वारा इसे लेकर शिकायत की गई थी. जिसके बाद जोन अभियंता आनंद जोशी ने मुआयना किया.

शिकायतकर्ता का बयान भी पुलिस ने दर्ज किया है. जिससे ध्यान में आया कि मनपा की आरक्षित जगह पर अवैध निर्माण किया जा रहा है. यह निर्माण कार्य बंद करने के लिए नोटिस भी भेजा गया, लेकिन काम बंद नहीं हुआ. ऐसे में 2 फरवरी को इस मामले में वापस दूसरी व तीसरी नोटिस भेजी गई. लेकिन यह नोटिस भेजने के बाद भी काम बंद नहीं हुआ. जिसके चलते यह शिकायत की गई. ऐसे में इसे लेकर मनपा ने शिकायत की.