अमरावती

Published: Apr 16, 2021 10:41 PM IST

Corruptionभ्रष्टाचार की रकम भरने HM तैयार, कई चेक निकालने की बात कबूली

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

धारणी. रोजगार की तलाश में पलायन करने वाले आदिवासियों के बालकों की शिक्षा में को बाधा न आए इसके लिए सरकार द्वारा मौसमी छात्रावास योजना चलायी जाते है, लेकिन योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं उजागर हुई हैं. स्वयं को किराना दूकानदार व आपूर्तिकर्ता बताते हुए योजना में गड़बड़ी कर धनादेश निकालने वाले ढाकरमल जिप स्कूल के मुख्याध्यापक ने कुछ धनादेश उनके नाम से निकाले जाने की बात स्वीकारी है. इतना ही नहीं तो भ्रष्टाचार की यह राशि स्वयं भरने की तैयारी जताई है.

19 शालाओं में गड़बड़ी

मौसमी छात्रावास योजना के तहत अन्यत्र शहरों में काम पर आदिवासियों के बच्चों के रहने भोजन, नाश्ते आदि की व्यवस्था यहां की जाती है. गत वर्ष धारणी पंचायत समिति के तहत आनेवाली 19 शालाओं में इस योजना में भ्रष्टाचार होने का मामला उजागर हुआ. मु्ख्य रूप से ढाकरमल व गोंडवाड़ी में लाखों का भ्रष्टाचार होने की बात सामने आई. जिसमें ढाकरमल शाला के मुख्याध्यापक द्वारा स्वयं को आपूर्तिकर्ता व किराना दूकानदार बताकर लाखों की गड़बड़ी करने के तथ्य सामने आए.

ढाकरमल में 2 लाख 25 हजार व गोंडवाड़ी में 1 लाख 58 हजार 454 रुपए की गड़बड़ी होने की बात सामने आयी. अब जिला परिषद स्थायी समिति के सामने यह मामला रखे जाने से इस मामले में निर्णय होने की संभावना है. दोषियों पर कार्रवाई के लिए सभी की नजरें टिकी है. इस बीच मुख्याध्यापक राठोड़ द्वारा उनके नाम से कुछ चेक निकाले जाने की बात कबूल करते हुए इसकी राशि भरने की तैयारी जताने को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हैं.

मैं राशि भरने तैयार

मैंने 1-2 धनादेश मेरे नाम से निकाले है. यदि जांच समिति को यह भ्रष्टाचार लगता है. तो मैं यह राशि भरने को तैयार हूं.-कैलाश राठोड़, HM ढाकरमल