अमरावती

Published: Mar 05, 2024 01:45 AM IST

Maharashtra PoliticsAmravati News: BJP में गए तो जल्द चुनकर आ सकते हैं; विधायक कडू ने सांसद पर साधा निशाना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

अमरावती. भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए तो जल्द चुनाव जीत सकते हैं. कांग्रेस में रहकर चुनकर नहीं आ सकते. ऐसा प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख बच्चू कडू ने कहा. दो मार्ग होते हैं, एक गरीब और दूसरा अमीर लोगों के लिए रहता है. अमीर लोग समृद्धि महामार्ग से जाते हैं और गरीब खड्डो से जाएंगे, ऐसा भी उन्होंने कहा. वह अमरावती में बोल रहे थे.

उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि शिवाजी महाराज ने कहां पढ़ाई की? लेकिन तब स्कूल नहीं था, जिजाऊ जैसी मां थी. जिजाऊ ने सब कुछ सिखाया. ज्ञान चोरी नहीं किया जा सकता. अगर किसी शहीद के परिवार की महिला कार्यक्रम में ले जाए तो कोई नहीं आता, लेकिन अगर किसी हीराईन को लाया तो भीड़ हो जाती है. किताबी ज्ञान से ज्यादा जरूरी है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा. सावित्री फुले को विद्यार्थियों को छिपाकर स्कूल ले जाना पड़ता था. हालांकि, अब स्कूल खुले हैं. हमें ये सोच में बदलाव लाना चाहिए. बच्चों के साथ ऐसा व्यवहार न करें जैसे कि उन्हें किसी कारखाने में डाल दिया गया हो. बच्चू कडू ने यह भी बताया कि योग्यता ही सब कुछ नहीं है.

अन्यथा हम अलग से लड़ेंगे

चाहे मुख्यमंत्री हों या उपमुख्यमंत्री, उन्हें हमारे छोटे दलों से चर्चा करनी चाहिए. तो आप हमें कैसे आगे ले जायेंगे. सीट आवंटन पर क्या फैसला होता है? यह हमें बताएं. अन्यथा हम अपना स्वतंत्र निर्णय लेंगे. जैसे भाजपा के लिए लोकसभा महत्वपूर्ण है, वैसे ही हमारे लिए विधानसभा महत्वपूर्ण है. इसलिए, कडू ने यह भी बताया कि महायुति में अन्य छोटे घटक दलों के साथ चर्चा के बाद आप हमें कैसे आगे ले जाने वाले हैं, सीट आवंटन के बारे में क्या निर्णय लिया जाएगा, यह भी स्पष्ट करने की बात कडू ने कही. 

राणा की पार्टी को खत्म कर देगी भाजपा

हाथ में झंडा लिया तो भाजपा ही होगा, ऐसा नहीं. नवनीत राणा का अंतर्मन भाजपा ही है. पहले नवनीत राणा यह हरा, भगवा और नीला झंडा लेकर चुनाव में खड़े रहती थी. अब वह भगवा झंडा लेकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. वह हिंदू शेरनी हो गई है. बीजेपी अब नवनीत और रवि राणा की युवा स्वाभिमान पार्टी को भी खत्म करने जा रही है. बीजेपी में शामिल होकर उनका स्वाभिमान नहीं खोना चाहिए, ऐसा भी बच्चू कडू ने कहा.