अमरावती

Published: Aug 09, 2020 04:15 PM IST

अमरावतीकर्फ्यू में भी मुरूम की ढुलाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

 जिला प्रशासन द्वारा पूरे जिसे में शनिवार व रविवार को कर्फ्यू लगाया गया है. लेकिन इसके बावजूद कर्फ्यू के इस समय में भी जिले शिरजगांव कसबा में बड़े पैमाने पर खुले आम मुरुम व गिट्टी की ढुलाई की जा रही है. शनिवार 8 अगस्त को भी इस क्षेत्र में भारी वाहन खुलेआम दौडते रहे. जिससे नागरिकों में रोष है साथ प्रशासन के काम काज को लेकर सवाल उठ रहे है.

अत्यावश्क सेवाओं में कैसे
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रादुर्भाव को रोकने और  कोरोना की चेन तोड़ने के लिए संपूर्ण अमरावती जिले में जिलाधिकारी द्वारा हर सप्ताह शुक्रवार शाम 7 बजे से सोमवार सुबह 7बजे तक जनता कर्फ्यू लगाया जा रहा है.  जिसमें अत्यावश्यक सेवाओं के अलावा सभी तरह के व्यापार,प्रतिष्ठान,बाजार और ट्रांसपोर्टिंग बंद के आदेश जिला प्रशासन द्वारा दिए गए है.  लेकिन इन दो दिवसीय जनता कर्फ्यू के दौरान भी शिरजगांव कसबा की सड़कों पर मुरुम गिट्टी से भरे भारी वाहन  दौड़ते रहे. लाकडाउन में वाहनों ओवर लोड माल ढुलाई को लेकर लोगों में रोष है. लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान न दिए जाने से तरह तरह की चर्चा शहर में है.

नागरिकों में रोष
शनिवार को शहर में भारी वाहनों से मुरूम,गिट्टी की ढुलाई दिन भर जारी रही ब्रह्मणवाड़ा थड़ी और शिरजगांव कसबा से मुरूम से भरे ओवरलोड वाहनों  में बिना रोक-टोक सप्लाई जारी रही.  नागरिकों का आरोप है  कि इन मुरूम के वाहनों की ओर प्रशासन जानबूझकर अन देखा कर रहा है. अथवा इसे अत्यावश्यक सेवा में शामिल किया गया है. शिरजगांव कसबा और ब्रह्मणवाड़ा थड़ी क्षेत्र में  नियमों को ताक पर रख अवैध तरीके से मुरूम का उत्खनन बड़े पैमाने पर शुरू होने की कई शिकायतें नागरिक पहले भी कर चुके है.