अमरावती

Published: Dec 16, 2022 12:23 AM IST

Rail travel concessionवरिष्ठ नागरिकों को रेलयात्रा रियायत फिर से लागू करें, सांसद नवनीत राणा की लोस में मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

अमरावती. वरिष्ठ नागरिकों को रेलयात्रा में दी जाने वाली रियायत को फिर से लागू करने, रियायत योजना फिर से लागू होने से श्रावण बाल-संजय गांधी निराधार योजना के लाभार्थियों को रेलवे में रियायती दरों पर यात्रा कर सकें ऐसी मांग सांसद नवनीत रवि राणा ने लोकसभा में उठाई.

नागरिकों को होगी सुविधा

रेल मंत्रालय पहले वरिष्ठ नागरिकों को रियायती किराया प्रदान करता था, लेकिन इस योजना को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है, जिससे रेल से यात्रा करने वाले वरिष्ठ नागरिकों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. वरिष्ठ नागरिकों के प्रति सम्मान रखने वाली सांसद नवनीत ने गुरुवार को लोकसभा में वरिष्ठ नागरिकों की पीड़ा को केंद्रीय सरकार तक पहुंचाने के लिए आवाज उठाई.

इस समय केंद्रीय रेल मंत्री को तुरंत उनके लिए रियायत योजना लागू करनी चाहिए, वरिष्ठ नागरिकों और संजय गांधी श्रावण बाल योजना के लाभार्थियों को रियायती दर पर देश में कहीं भी ट्रेन से यात्रा करने की सुविधा देने की मांग की. लोस से संकेत मिले हैं कि वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेन यात्रा में रियायतें मिलेंगी, अब वरिष्ठ नागरिक चिकित्सा इलाज, देव दर्शन, पर्यटन या अन्य महत्वपूर्ण कार्य के लिए रियायती दरों पर ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं.