अमरावती

Published: Oct 16, 2023 02:17 AM IST

Examफर्जी पहचान पत्र कहकर छात्रों को भेजा वापस, परीक्षा एजेंसी ने विद्यार्थियों को परीक्षा से रखा वंचित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

अमरावती. रविवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की जूनियर एक्जीक्यूटिव परीक्षा देने वाले कुछ छात्रों को ड्रीमलैंड की परीक्षा एजेंसी एआरएन एसोसिएट्स ने विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र देखकर उन्हें वापस भेज दिया. उनका कहना था कि यह पहचान पत्र नकली है. एजेंसी के द्वारा छात्रों को परीक्षा से वंचित रखने का आरोप अभिभावकों ने लगाया है. परीक्षा केंद्र पर कुछ समय के लिए तनाव की स्थिति बन गई थी जिसकी शिकायत नांदगांवपेठ पुलिस थाने में की गई है. 

परीक्षा देने कई जिले से आए थे विद्यार्थी

ड्रीमलैंड स्थित एआरएन एसोसिएट्स के परीक्षा केंद्र पर रविवार 15 अक्टूबर को सुबह 9.30 बजे एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जूनियर एग्जीक्यूटिव पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा हुई. परीक्षा देने के लिए यवतमाल, अमरावती समेत कई शहरों से विद्यार्थी यहां आए थे. योगिता सोनी नाम की एक छात्रा परीक्षा केंद्र पहुंची, उसने एक पहचान पत्र प्रस्तुत किया. पैन कार्ड का ई-प्रिंट जमा किया. लेकिन एआरएन एसोसिएट्स के कर्मचारियों ने इसे फर्जी बताया और दूसरा पहचान पत्र जमा करने को कहा. लेकिन योगिता ने बताया कि मेरे पर पास एक ही पहचान पत्र है, जिसकी कोई दखल न लेते हुए योगिता सहित यवतमाल और अन्य कुछ स्थानों के विद्यार्थियों को वापस भेज दिया गया. 

योगिता और उनके परिवार ने कर्मचारियों से काफी मिन्नतें की,  लेकिन कर्मचारियों द्वारा असभ्य भाषा का इस्तेमाल करने से कुछ देर के लिए परिसर में तनावपूर्ण स्थिति निर्माण हो गई थी. इसकी जानकारी मिलते ही नांदगांवपेठ थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक ने सुनीता राजपूत, निलेश साविकार, दिनेश कदम आदि ने परीक्षास्थल पहुंचकर विद्यार्थी एवं एआरएन एसोसिएट्स के कर्मचारियों से बात की और मामले को निपटाया.