महाराष्ट्र

Published: Sep 02, 2021 11:31 AM IST

Anil Deshmukh CaseCBI ने किया अपने SI को गिरफ्तार, अनिल देशमुख के वकील भी हिरासत में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

नयी दिल्ली/मुंबई. एक बड़ी खबर के अनुसार केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के वकील आनंद डागा (Anand Daga) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि उक्त वकील पर देशमुख के खिलाफ जारी जांच को बाधित करने का आरोप है। अधिकारियों ने बताया कि डागा को मुंबई से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है जहां उन्हें यथोचित अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा।

इसके साथ ही खबर ये भी है कि CBI ने इस मामले में अपने ही एक सब इंस्पेक्टर (SI) को भी गिरफ्तार किया है। ख़बरों के मुताबिक यह आरोप है कि उक्त SI ने  देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की प्रारंभिक जांच को प्रभावित करने के लिए रिश्वत ले रहा था। CBI ने इसके साथ ही अनिल देशमुख के वकील को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

इस केस के बारे में देशमुख के दामाद से भी पूछताछ हुई है। जी हाँ CBI ने देशमुख के दामाद गौरव चतुर्वेदी को कुछ घंटे की पूछताछ के बाद जाने दिया। लेकिन वकील आनंद डागा को अपनी हिरासत में ले लिया  है। पता हो कि देशमुख को कथित तौर पर क्लीन चिट देने संबंधी प्राथमिक जांच की रिपोर्ट बीते शनिवार रात लीक हो गई थी।