महाराष्ट्र

Published: Aug 06, 2021 03:32 PM IST

Anil Deshmukh महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के 3 ठिकानों पर रेड, नागपुर में ईडी की छापेमारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Pic

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) केस में ईडी (ED) की जांच में घिरे महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पिछले दिनों 100 करोड़ रुपये की वसूली मामले में सीबीआई द्वारा किए गए अनिल देशमुख के 12 ठिकानों पर एक साथ रेड के बाद शुक्रवार को ईडी ने एक बार फिर से अनिल देशमुख के ठिकानों पर छापेमारी की है। 

एनएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि, अनिल देशमुख के नागपुर में मौजूद लगभग तीन ठिकानों पर ईडी ने रेड की है। इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करते हुए कोर्ट से इस मामले की जांच में महाराष्ट्र सरकार का सहयोग न मिलने का आरोप लगाया था। 

नागपुर में मौजूद लगभग तीन ठिकानों पर ईडी ने रेड की

 सीबीआई ने बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा था कि, महाराष्ट्र सरकार को हाईकोर्ट के स्पष्ट आदेश के बावजूद अनिल देशमुख के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम के साथ सहयोग नहीं कर रही है। सीबीआई ने अदालत में आरोप लगाया कि, मुंबई के एक एसीपी सहयोग करने के बजाय इस मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारी को धमका रहा हैं।

गौरतलब है कि, एंटीलिया मामले में पूर्व पुलिस कमिश्नर के एक पत्र से महाराष्ट्र में सियासी भूचाल आ गया था। परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्टी लिखकर महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर करप्शन के गंभीर आरोप लगाए थे। अनिल देशमुख पर हर महीने 100 करोड़ रुपए की डिमांड करने के आरोप लगे हैं। इस मामले में अब ईडी जांच कर रही है। साथ ही अब सीबीआई भी इस मामले में अपनी अलग से जांच कर रही है।