महाराष्ट्र

Published: Oct 04, 2021 05:58 PM IST

Cruise Drugs Caseआर्यन खान की बढ़ी मुश्किलें, क्रूज ड्रग्स मामले में अदालत ने सात अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drugs Case) में एस्प्लेनेड कोर्ट ने सात अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेजा दिया है। इसी के साथ दो अन्य आरोपी अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी हिरासत में भेज दिया है। 

इसी के साथ एनसीबी ने बाकी आरोपियों के लिए नौ दिन की हिरासत मांगी है। हालांकि, अदालत ने विक्रांत छोकर, इसमीत सिंह, नुपुर सारिका, गोमित चोपड़ा और मोहक जसवाल को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेजा है

आर्यन के वकील की दलीले गई बेकार 

सुनवाई के दौरान आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत से कहा कि, “उनके मुवक्किल से कोई भी पदार्थ जब्त नहीं किया गया है जो एनडीपीएस अधिनियम का उल्लंघन है। यदि किसी अन्य व्यक्ति (सह-आरोपी) से कोई पदार्थ जब्त किया जाता है जो मेरे मुवक्किल को हिरासत में लेने का कोई आधार नहीं बनाता।”

वहीं आर्यन को जमानत देने की मांग करते हुए मनशिंदे ने कहा, “यदि मेरा मुवक्किल जमानत पर रिहा होता है, तो वह एनसीबी द्वारा जांच में शामिल होने के लिए उपलब्ध होगा।”

आर्यन खान की कस्टडी की जरूरी

इस पर एनसीबी का कहना है कि उन्हें आर्यन खान की कस्टडी की जरूरत इसलिए है, क्योंकि वो पता लगाना चाहते हैं कि उन्हें पार्टी में क्यों बुलाया गया था और वो किन केबिन में रुके थे। 

ज्ञात हो कि, एनसीबी ने रविवार रात मुंबई के समुंदर में बीच छापा मारकर आर्यन खान सहित नौ लोगों को हिरासत में लिया था। काफी लंबी पूछताछ के बाद आर्यन खान और उनके दो साथी अरबाज सेठ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को गिरफ्तार कर लिया था  इसके बाद सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने सभी को एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया