औरंगाबाद

Published: Mar 13, 2024 12:46 PM IST

Ajit Pawar Factionतुलजा भवानी मंदिर पहुंचा अजित पवार गुट, मांगी 'ये' खास मन्नत

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
तुलजा भवानी मंदिर में अजित पवार गुट (डिजाइन फोटो)

धाराशिव: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर सभी नेता अपनी पार्टी को जिताने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहें हैं। जी हां लोकसभा चुनाव का बिगुल कभी भी बजने की संभावना है। इसी पृष्ठभूमि में लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरने के लिए दावेदार जुटने लगे हैं। हालांकि, बीजेपी, एनसीपी (NCP) अजित पवार (Ajit Pawar Faction) ग्रुप और शिवसेना शिंदे ग्रुप के महागठबंधन की ओर से उम्मीदवारी की घोषणा अभी नहीं की गई है। 

इस सीट के लिए मन्नत 

ऐसे में अब धाराशिव निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारी पाने के लिए अजित पवार गुट ने तुलजा भवानी को मन्नत मांगी है। धाराशिव लोकसभा सीट महागठबंधन को एनसीपी को देनी चाहिए। इसके लिए एनसीपी ने प्रो. सुरेश बिराजदार इच्छुक हैं और उन्हें नामांकन मिलना चाहिए। इसके लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र की कुलस्वामिनी की मां तुलजा भवानी देवी के चरणों में गए हैं। 

अजित गुट की मांग 

धाराशिव लोकसभा सीट (लोकसभा चुनाव) के लिए एनसीपी जोर लगा रही है और सुरेश बिराजदार एक सक्षम नेता हैं, इसलिए यह सीट एनसीपी को देने की जोरदार मांग हो रही है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि क्या धाराशिव से उन्हें टिकट मिलती है। 

तीनों पार्टियों का दावा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह सीट फिलहाल महायुति में शिवसेना के पास है। इतना ही नहीं बल्कि इस सीट पर बीजेपी ने भी दावा किया है। इसलिए अजित दादा ने इस पर ध्यान दिया और इसे एनसीपी में ले जाकर प्रो. कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि सुरेश बिराजदार को लोकसभा के लिए उम्मीदवार बनाया जाए। ऐसे में अब देखना होगा क्या ये सीट शिंदे गुट से लेकर अजित पवार गुट को दे दी जाएगी।