औरंगाबाद

Published: Jul 14, 2020 07:41 PM IST

प्रसन्नलॉकडाउन को मिल रहे प्रतिसाद से प्रसन्न हैं मनपा आयुक्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

औरंगाबाद. शहर में कोरोना के कहर को ब्रेक लगाने के लिए प्रशासन ने 10 से 18 जुलाई के दरमियान जनता कर्फ्यू लगाया है. जनता कर्फ्यू में शहर वासी बेहतर प्रतिसाद दे रहे हैं. बचे 4 दिनों में इसी तरह का प्रतिसाद शहरवासियों से मिला तो हम कोरोना के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने में कामयाब होंगे. यह विश्वास मनपा आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए जताया.

जनता कर्फ्यू को लोग दे रहे प्रतिसाद

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के प्रथम दिन से वे शहर के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर जनता कर्फ्यू का जायजा ले रहे है. जनता कर्फ्यू में शहर के हर परिसर के नागरिकों ने जबरदस्त प्रतिसाद देने को लेकर पांडेय ने खुशी जाहिर कर कहा कि बीते 4 दिनों में लोग सड़कों पर आने से बचते रहे. जिससे हर इलाकों में सन्नाटा छाया हुआ है. जिस तरह शहर वासी जनता कर्फ्यू को प्रतिसाद दे रहे है, उससे यह साफ है कि हम 9 दिन के लॉकडाउन के बाद कोरोना के बढ़ते कहर को ब्रेक लगाने में कामयाब होंगे. यह विश्वास पांडेय ने जताया.

बिना जांच के लिए शहर में प्रवेश नहीं

आयुक्त आस्तिककुमार पांडेय ने कहा कि पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी, कर्मचारियों के अलावा मनपा अधिकारी व कर्मचारी भी लॉकडाउन में बेहतर काम कर रहे है. शहर को जोडनेवाले 5 रास्तों पर अन्य जिलों से आनेवाले हर नागरिक की एंटिजन टेस्ट लेकर ही उसे शहर में प्रवेश दिया जा रहा है. शहर के विविध इलाकों में मनपा की ओर से बड़े पैमाने पर एंटिजन टेस्ट कराने का सिलसिला जारी है. एंटिजन टेस्ट जो मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं, उन्हें तत्काल कोविड सेंटर में भरती कर उन पर इलाज किया जा रहा है. लॉकडाउन के बचे दिनों में बड़े पैमाने पर एंटिजन टेस्ट कर पॉजिटिव मरीजों को ढूंढने का काम जारी है. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के बचे 4 दिन में बड़ी संख्या में एंटिजन टेस्ट करायेंगे. उन्होंने शहर वासियों द्वारा लॉकडाउन काल में दिखाए जा रहे संयम पर धन्यवाद जताया.