औरंगाबाद

Published: Mar 15, 2022 07:19 PM IST

SSC Exam 2022दसवीं परीक्षा में मदद करने के लिए मांगे 10 हजार पड़ गया भारी, संस्था चालक गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo

औरंगाबाद : 10वीं का हॉल टिकट (Hall Ticket) देने और परीक्षा (Exam) में मदद करने के लिए 30 हजार रुपए रिश्वत (Bribe) मांग कर, किश्त के तौर पर पहले दस हजार रुपए की रिश्वत लेते समय संस्थाचालक संपत जवलकर और महिला क्लर्क सविता खामगांवकर को एसीबी ने रंगेहाथ पकड़ा। सातारा परिसर स्थित पीडी जलवकर स्कूल में सोमवार को कार्रवाई की गई। इस संबंध में सातारा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

शिकायकर्ता को 10वीं का हॉल टिकट देने और परीक्षा में मदद करने के लिए संस्थाचालक संपत पाराजी जवलकर (64) ने स्कूल की क्लर्क सविता खामगांवकर के जरिए 30 हजार रुपए रिश्वत मांगी। आखिरकार 15 हजार रुपए में समझौता हुआ। शिकायतकर्ता ने एसीबी कार्यालय में शिकायत की तो पड़ताल की गई, जिसके बाद रिश्वत मांगने की बात स्पष्ट हुई। एसीबी ने सोमवार जाल बिछाकर 15 हजार रुपयों में से पहली किश्त के रुप में 10 हजार रुपए रिश्वत लेते दाेनों को धरदबोचने की जानकारी महिला पुलिस निरीक्षक दीपाली निकम ने दी। एसीबी अधीक्षक डाॅ. राहुल खाड़े, अपर पुलिस अधीक्षक विशाल खांबे के मार्गदर्शन में उप अधीक्षक मारुति पंडित, पुलिस निरीक्षक दीपाली निकम, पुलिस अमलदार सुनील पाटील, बालासाहब राठौड़, सीएन बागुल ने कार्रवाई की।

15 मार्च से महाराष्ट्र में 10वीं बोर्ड परीक्षा शुरू

गौरतलब है की 15 मार्च से महाराष्ट्र में 10वीं बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई हैं। महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा 2022 दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी, सुबह की शिफ्ट सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2 बजे तक और दोपहर की पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगी।परीक्षा हॉल के अंदर प्रवेश पाने के लिए छात्रों को अपने साथ अपने प्रवेश पत्र ले जाने होंगे। एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं और इसे डाउनलोड करने के लिए छात्रों या स्कूलों को अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करना होगा।