औरंगाबाद

Published: Jul 12, 2020 08:35 PM IST

आभारडॉक्टरों की देखरेख व सबके आशीर्वाद से हम कोरोना मुक्त हुए

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

औरंगाबाद. कोरोना से संक्रमित होने के बाद हम काफी तनाव में थे. घर के सभी सदस्यों की चिंता बढ़ी थी. हमारा दिल काफी डरा हुआ था. संकट कठिन था, लेकिन हम कोरोना पर मात देंगे, यह विश्वास हमारा कायम था. डॉक्टरों ने हमारी की बेहतर देखरेख व सभी की आशीर्वाद से हम कोरोना मुक्त हुए. इसका सारा श्रेय मनपा प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय व डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों को जाता है. यह भावनाएं कोरोना महामारी से  मुक्त हुए 84 मरीजों ने दिया.

देवगिरी कॉलेज के होस्टल में कोरोना केयर सेंटर

शहर के देवगिरी कॉलेज के होस्टल में मनपा की ओर से शुरु किए गए कोविड केयर सेंटर में इलाज करा चुके 84 कोरोना संक्रमित मरीजों का स्वास्थ्य बेहतर होने पर रविवार को उन्हें छुट्टी दी गई. इस अवसर पर मनपा प्रशासक पांडेय, देवगिरी कॉलेज के सचिव व विधायक सतीश चव्हाण, मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर सहित सेंटर के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे. कोरोना महामारी से मुक्त हुए 84 मरीजों का सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कर सत्कार किया गया. इस अवसर पर कई मरीजों ने अपनी भावनाएं व्यक्त की. तब मरीजों ने मनपा प्रशासन का आभार माना.

हमें घर जैसा व्यवहार मिला

एक मरीज ने कहा कि कोरोना होने की जानकारी सामने आने पर परिवार के सभी सदस्य चिंतित हुए थे. इलाज कैसे होगा? बीमारी से स्वास्थ्य पर क्या असर होगा? ऐसे कई प्रश्न मन को सता रहे थे. मनपा के स्वास्थ्य विभाग के दल ने देवगिरी कॉलेज के छात्रावास में इलाज के लिए भर्ती किया. प्रथम दिन से यहां हमें घर जैसा व्यवहार डॉक्टरों व यहां  के कर्मचारियों से मिला. डॉक्टर व कर्मचारियों ने हमारे स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया, जिससे हम जल्द ही इस महामारी से मुक्त हुए. यह संकट काफी कठिन है, इसके बावजूद  सभी लोगों को आत्मविश्वास रखना चाहिए.  इन परिस्थितियों का सक्षम रुप से मुकाबला करना चाहिए. अधिकतर मरीजों  ने सेंटर में मिले बेहतर खाना, चाय, कर्मचारियों के बेहतर व्यवहार प्रशंसा की.

2 माह के शिशु के साथ माता को छुट्टी

डिस्जार्च मिले मरीज में दो माह के शिशु के साथ उसकी माता भी शामिल थी. इस अवसर पर महामारी से मुक्त हुए सभी मरीजों का तालियां बजाकर स्वागत किया गया. इस दौरान मनपा प्रशासक पांडेय ने कोविड केयर सेंटरों में मरीजों को मिल रहे बेहतर सुविधाओं के लिए मनपा की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर के साथ ही वहां कार्यरत डॉक्टर व कर्मचारियों के काम की प्रशंसा की. आयुक्त ने महामारी से मुक्त हुए मरीजों के साथ सेल्फी भी ली.