महाराष्ट्र

Published: Apr 15, 2024 12:55 AM IST

Lok Sabha Elections 2024बारामती लोकसभा चुनाव रिश्तों की नहीं बल्कि विचारधारा की लड़ाई है: सुनेत्रा पवार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सुनेत्रा पवार

पुणे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की उम्मीदवार और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने रविवार को कहा कि बारामती लोकसभा सीट पर रिश्तों की नहीं बल्कि विचारधाराओं की लड़ाई है। सुनेत्रा पवार का मुकाबला राकांपा संस्थापक शरद पवार की बेटी और तीन बार की सांसद सुप्रिया सुले से है। सुले रिश्ते में उनकी ननद भी लगती हैं। उन्होंने बाबासाहेब आंबेडकर को उनकी 133वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से कहा, “यह चुनाव रिश्तों नहीं बल्कि विचारधाराओं को लेकर है।”

सुनेत्रा ने कहा कि उन्हें पवार परिवार के गढ़ बारामती के लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। बारामती का सांसद के तौर पर शरद पवार और विधायक के रूप में अजीत पवार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने कहा, “मैं पहले दूसरों के लिए वोट मांगती थी लेकिन इस बार मैं अपने लिए मांग रही हूं। यह एक अलग तरह की जिम्मेदारी है।” सुनेत्रा पवार शनिवार को उस समय भावुक हो गई थीं, जब उनसे शरद पवार की ‘असली’ और ‘बाहरी’ टिप्पणी के बारे में पूछा गया।

अजित पवार ने कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए मतदाताओं से आग्रह किया कि वे “बहू (सुनेत्रा पवार) को एक मौका दें क्योंकि उन्होंने साहेब (शरद पवार) की बेटी (सुप्रिया सुले) और बेटे (अजित पवार) को कई बार चुना है”। अजित पवार के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद पवार ने कहा था कि एक ‘असली’ (बेटी सुप्रिया सुले का जिक्र करते हुए) है और दूसरा ‘बाहरी’ (सुनेत्रा पवार) है। (एजेंसी)