भंडारा

Published: Nov 13, 2021 10:53 PM IST

Exam Postponedकृषि सहायक पद की परीक्षा स्थगित, एसटी हड़ताल का असर

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंद्रपुर. परीक्षा के एक दिन पूर्व रात में परीक्षा के समय सारणी में बदल अब नई नहीं रह गई है. इसी पकार डा. पंजाबराव देशमुख कृषि विश्वविद्यालय के कृषि सहायक पदों की 14 नवंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है. इसकी वजह से परीक्षार्थियों में घोर निराशा हुई है. इसका कारण एसटी बसों की हड़ताल बताया जा रहा है क्योंकि बसों की हड़ताल की वजह से परीक्षार्थियों को समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने में परेशानी हो सकती है.

विश्वविद्यालय के 47 पदों के लिए 14 नंवबर को परीक्षा होने वाली थी. किंतु अब कृष्ज्ञि सहायक पद की परीक्षा को कुलसचिव ने स्थगित कर दिया है. जिससे अब यह परीक्षा कब होगी इसकी तारीख फिलहाल को निश्चित नहीं है.

दिवाली के पूर्व 28 नवंबर से राज्य भर में एसटी कर्मचारियों ने अपनी विविध मांगों के लिए हडताल शुरु की. जिससे राज्य भर मे बसों के पहिए थमे है. डा. पंजाबराव देशमुख विवि कृषि सहायक के 47 पदों के लिए 14 नवंबर को परीक्षा होने वाली थी. किंतु बसों की हडताल विशेष ट्रेन शुरु होने की वजह से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड सयकता है और वे परीक्षा से वंचित हो सकते है.

इसलिए कृषि विवि के कुलसचिव सुरेंद कालबांधे ने आदेश जारी कर परीक्षा को फिलहाल स्थगित कर दिया है. कृषि सहायक पद के लिए आनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए थे. परीक्षा के लिए 6000 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था. उन्हे हाल टिकट जारी कर 14 नवंबर को परीक्षा निर्धारित की गई थी. किंतु एसटी हडताल की वजह से परीक्षा स्थगित करने का निर्णय विवि ने लिया है.रा