भंडारा

Published: Apr 04, 2023 01:12 AM IST

Bhandara Crimeदिन दहाड़े मर्डर से दहला भंडारा! चाकू घोंपकर की आवेश शेख की हत्या, श्रेयस वाहाने गंभीर रूप से जखमी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
FILE PHOTO

भंडारा. दिन दहाड़े चाकू घोंपकर एक युवक का मर्डर और दूसरे को गंभीर जखमी करने की घटना से आज भंडारा दहल गया. भंडारा शहर से 8 किमी पर जवाहरनगर पुलिस स्टेशन अंतर्गत ठाना-पेट्रोलपंप से न्याहारवानी रोड पर सोमवार शाम 4.30 बजे कुछ युवक-युवतियों ने मिल कर इस घटना को अंजाम दिया. घटना की खबर फैलते ही शहर में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा वहीं खबर लिखे जाने तक पुलिस की ओर से आधिकारिक तौर पर पूरे प्रकरण की जानकारी हासिल नहीं हुई.

मृतक का नाम ठाना-पेट्रोलपंप ग्राम निवासी आवेश हसन शेख (25) है वहीं उसका मित्र श्रेयश वाहने (25) गंभीर रूप से घायल है और भंडारा जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती है. एसपी लोहित मतानी ने दी जानकारी के अनुसार इस प्रकरण में पुलिस ने संदेह के आधार पर दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आवेश हसन शेख के पिता की ठाना-पेट्रोलपंप में चिकन की दुकान है. आवेश अपने पिता के व्यवसाय में साथ देता था. सूत्रों के अनुसार सोमवार शाम श्रेयस वाहने को न्याहारवानी के एक राजकीय नेता की लड़की और उसके मित्रों ने न्याहारवानी रोड पर मिलने बुलाया. श्रेयस के साथ आवेश भी नियोजित स्थल पर पहुंचा. वहाँ तनवीर पठान और उसके साथ आया और एक युवक मौजूद थे. सभी लोग घटनास्थल पर इकट्ठा होने के बाद आपसी विवाद में तनवीर और श्रेयस के बीच झड़प हुई. एक ओर श्रेयस और आवेश थे तो दूसरी ओर करीब 5 युवक और 2 युवति थीं. श्रेयस ने दिए बयान के मुताबिक झड़प के दौरान तनवीर ने चाकू से आवेश के हाथ की उँगलियाँ, पेट, गर्दन और कंधे पर वार किए. वहीं आवेश के गर्दन की नस कट जाने से खून की बौछार बह पड़ी और आवेश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं श्रेयश वाहने चाकू के वार से गंभीर रूप से घायल हो गया. श्रेयस को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है.

जवाहनगर पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी घटनस्थल पर पहुंचे. मामले की जांच सहायक पुलिस निरिक्षक सुधिर बोरकुटे कर रहे हैं. 

बल्या की पहाड़ी से शुरू हुआ था विवाद

जानकारी के अनुसार आवेश व श्रेयश का श्रीराम नवमी के दिन जवाहरनगर परिसर में स्थित बल्या की पहाड़ी में कुछ युवकों के साथ विवाद हुआ था. उस दिन भी आवेश और श्रेयस पर कुछ युवकों ने चाकू से हमला कर जान से मरने की कोशिश की थी. इस मामले में कई तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. जानकारों का कहना है की यह मामला पुराने प्रेम प्रकरण से संबंधित है और जल्द ही परत दर परत मामला खुलेगा तभी सच्चाई सामने आएगी.