भंडारा

Published: Jul 23, 2023 12:02 AM IST

Power Supplyअनियमित बिजली आपूर्ति से नागरिक त्रस्त; रोज की बनी समस्या, नींद में अधिकारी-जनप्रतिनिधि

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

भंडारा. पिछले कुछ दिनों से जिले में बिजली कटौती और बिजली आपूर्ति में अचानक बढ़ोतरी आमबात हो गई है. पिछले कुछ दिनों से हमेशा बिजली आपूर्ति में अनियमितता हो रही है. गलती से बिजली आपूर्ति शुरू हो गई, तो दोबारा कब चली जायेगी इसका कोई अंदाजा नहीं है. अचानक बिजली आपूर्ति खंडित होने तथा वोल्टेज में कम ज्यादा होने से बिजली के उपकरण खराब हो रहे हैं.

जिससे महिला वर्ग समेत विद्यार्थी वर्ग काफी परेशान हो रहे हैं. इस संबंध में अधिकारी व जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं देने से नागरिकों में रोष है. आजकल सभी प्रमाणपत्र आनलाइन उपलब्ध हैं. इससे बिजली के उपकरणों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. प्रमाणपत्र पाने के लिए तहसील कार्यालय में चक्कर काटना पड़ रहा है. कई लोगों के टीवी खराब हो गए हैं. फ्रिज, कूलर, पंखे, जेराक्स मशीन, बोरवेल मीटर से लेकर कम्प्यूटर में खराबी आ रही है.

रात में हो रही परेशानी

समय पर बिजली बिल नहीं भरने पर कर्मचारी तुरंत बिजली काटने के लिए दौड़ पड़ते हैं. बिजली आपूर्ति अनियमितता के लिए बिजली कर्मचारी तत्पर क्यों नहीं है यह सवाल नागरिकों की ओर से किया जा रहा है. थोड़ी सी भी बारिश हो जाए या हवा तेज हो जाए तो बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है. अक्सर बारिश या हवा नहीं होने पर भी बिजली गुल हो जाती है.

दिन हो या रात कभी भी बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है. रात में बिजली आपूर्ति बाधित होने पर नागरिकों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. मच्छरों की भारी समस्या निर्माण हुई है. वर्तमान समय में मच्छरों की संख्या काफी बढ़ गई है. हालांकि, बिजली उपभोक्ताओं के इस मुद्दे पर ध्यान नहीं देने के लिए महावितरण के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की है.

समस्या हल करने की मांग

गर्मी हो या बरसात, बिजली की समस्या रोजमर्रा की बात हो गई है. अगर थोड़ी सी भी बारिश हो जाए या हवा तेज हो जाए तो बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है. अक्सर बारिश या हवा नहीं होने पर भी बिजली गुल हो जाती है. दिन हो या रात कभी भी बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है. रात में बिजली आपूर्ति बाधित होने पर नागरिकों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है. इस समस्या पर ध्यान देकर इसे हल करने की मांग नागरिकों ने महावितरण कंपनी से की है.