भंडारा

Published: Nov 04, 2022 09:46 PM IST

Road Conditionविभाग की अनदेखी के कारण, सड़क की हालत खस्ता; किसानों को हो रही है परेशानी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

भंडारा. तहसील में 8 किमी. दूर टवेपार से जा रहे सडक पांढराबोडी, टवेपार एवं वरठी इन तीन गांवों को जोडने वाले एकमात्र मार्ग के कारण इन तीन गांवों के नागरिक हमेशा यातायात कर रहे है. इस मार्ग के पास किसान के खेत जुडे हुए है. इस मार्ग पर स्थानीय ग्रामीणों की खेती भी कर रहे है. पिछले कुछ वर्ष पहले यह सडक की हालात बहुत ही खराब थी.

इस सडक की समस्या संबंधित विभाग को ध्यान में लाके दिया है. जब उप विभागीय अधिकारी, जूनियर इंजीनियर और लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों का एक समूह सडक देखने के लिए गया. तो उन्होंने रिपोर्ट भेज दी और सडक का काम करने के लिए मंजूरी दिया है तदनुसार सडक पर काम शुरू हुआ. लेकिन इस सडक का काम आंशिक रूप से काम किया गया. संबंधित विभाग के उत्पीडन के कारण ग्राम निवासियों और किसानों को परेशानी सहना पड रहा है.

मानसून के दौरान सडक की हालात खस्ता हो जाती है और सडक किचडमय हो जाता है. इस सडक की ओर सार्वजनिक निर्माण विभाग को समय देकर इस सडक की समस्या को हल करने की कोशिश करनी चाहिए. यह सडक का काम तिरोडा तहसील के ठेकेदार को दिया गया था. लेकिन दुर्भाग्य से  संबंधित ठेकेदार आंशिक रूप से काम करके ठेकेदार अपने तहसील में वापस चला गया है.

लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण तीन गांवों के तीन गांवों के किसानों को पूरे मानसून में खेतों में जाने के लिए नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. सडक का शेष आधा हिस्सा ठेकेदार और संबंधित विभाग पूरा करके नागरिकों को राहत दिलाएं. ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.